Amethi: बीजेपी नेता ने यूपी पुलिस को लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस लाइन के लिए पड़े लाले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1628692

Amethi: बीजेपी नेता ने यूपी पुलिस को लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस लाइन के लिए पड़े लाले

Amethi: फर्जी दस्तावेज बना कर भाजपा नेता ने पुलिस को ही चुना लगा दिया. भाजपा नेता ने जमीन पर लोन लिया हुआ था, जिसके बाद उसने पुलिस को यह जमीन पुलिस लाइन के लिए बेच दी. रिकवरी के नोटिस के बाद पुलिस को खुद के साथ हुए फ्रॉड की जानकारी मिली. 

Amethi: बीजेपी नेता ने यूपी पुलिस को लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस लाइन के लिए पड़े लाले

राहुल शुक्ला/अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक चौंकने वाली घटना सामने आई है, जहां भाजपा  (BJP) नेता ने अमेठी पुलिस के साथ ही (हेरा फेरी) कर दी. पुलिस को जब इस बात की जानकारी मिली तो पुलिस के होश फाख्ता हो गए. खुद के साथ हुए फ्रॉड के बाद अमेठी पुलिस (Amethi Police) ने भाजपा नेता के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाही शुरू कर दी है. 

Aligarh: रात के खाने में मीट न मिला तो पति ने पत्नी को काट डाला, तीन बच्चों के सामने घटी रोंगटे खड़ी करने वाली वारदात

ऐसे लगाया पुलिस को चुना 
यूपी के अमेठी से भाजपा नेता ओम प्रकाश मिश्रा उर्फ प्रकाश मिश्रा ने अमेठी पुलिस को करीब 78 लाख रुपये का चुना लगाया है. दरअसल भाजपा नेता ओम प्रकाश मिश्रा ने एक जमीन पर 78 लाख रुपये का लोन लिया था. इसी लोन की जमीन पर प्रकाश मिश्रा ने पुलिस लाइन बनाने के नाम पर अमेठी पुलिस को बैनामा कर दिया. बैनामा करने के बाद तीन जनवरी जब रिकवरी ऑफिस से इस मामले में नोटिस आया तो पुलिस के कान खड़े हो गए. पुलिस ने आनन-फानन में जब तहकीकात की तो उन्हे पता चला की भाजपा नेता ने उनके साथ ही फ्रॉड कर दिया है, जिसके बाद पुलिस लाइन  (Police Line) के आरआई ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करवाया है. 

प्रयागराज पहुंचने से पहले माफिया अतीक गैंग के मददगारों पर गिरी गाज, 17 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

फर्जी NOC बना कर किया फ्रॉड 
भाजपा नेता ओम प्रकाश मिश्रा ने पुलिस लाइन के लिए जिस जमीन का बैनामा किया था. उस जमीन पर उसने 78 लाख रुपये का लोन लिया हुआ था. इस जमीन को बेचने से पहले जमीन की फर्जी एनओसी (NOC) बनवाई और उसके बाद जमीन को बेच दिया. ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि एनओसी को दने के बाद यह एनओसी कई अधिकारियों की कलम के नीचे से निकलती है उसके बाद ही बंधक जमीन मुक्त होती है. लेकिन किसी भी अधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और बावजूद इसके यह जमीन बेच दी गई. 

इन धाराओं में किया मुकदमा दर्ज 
3 जनवरी को प्रयागराज के रिकवरी ऑफिस से जब पुलिस को जमीन पर लिए गए 78 लाख रुपये के लोन के लिए रिकरवी का नोटिस आया. तो, पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस लाइन में तैनात आरआई मैनेजर दुबे ने बीजेपी नेता के खिलाफ गौरीगंज कोतवाली में तहरीर दी है. वहीं पुलिस ने तहरीर के आधार पर बीजेपी नेता ओम प्रकाश मिश्रा के खिलाफ IPC की धारा 409,419,420,467,468,471 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

WATCH: नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी को ऐसे लगाएं भोग, विवाह में आ रही बाधाएं होंगी दूर

Trending news