Farmers Protest: फिर किसान आंदोलन, MSP को लेकर हाईवे जाम, राकेश टिकैत का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1736120

Farmers Protest: फिर किसान आंदोलन, MSP को लेकर हाईवे जाम, राकेश टिकैत का अल्टीमेटम

Farmers Protest: किसान आंदोलन की आंच फिर तेज होती नजर आ रही हैं. सूरजमुखी के एमएसपी को लेकर किसानों ने हाईवे जाम किया है. वहीं भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी दी है.

Farmers Protest Over MSP

Kisan Andolan : किसान आंदोलन फिर जोर पकड़ने लगा है, ताजा चिंगारी सूरजमुकी के एमएसपी को लेकर भड़की है. सूरजमुखी की फसल की एमएसपी को लेकर किसान हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया.

किसान नेता राकेश टिकैत ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जब तक  राज्य सरकार केंद्र द्वारा घोषित एमएसपी किसानों को नहीं देती तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा. अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती तो प्रदर्शन और ज्यादा उग्र होगा. सरकार ने किसानों पर लाठियां बरसाई हैं, इसलिए अब जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक किसान किसी भी सूरत में नहीं हटेंगे.राकेश टिकैत ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि सड़कें जाम करना गलत है तो हमें दूसरा रास्ता बताया जाए हम वह भी करने के लिए तैयार है.किसानों ने अब हाईवे पर टेंट लगाना शुरू कर दिया है. 

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के पीपली कस्बे में जीटी रोड पर चल रहे धरने में किसान नेता राकेश टिकैत रात भर सड़क पर ही सोते रहे. किसानों की स्थानीय कमेटी से प्रशासन से चार दौर की बातचीत हुई है. लेकिन अभी तक नतीजा नहीं निकला है. अगर वार्ता बेनतीजा रही तो किसान आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चा के हाथों जा सकता है. तब आंदोलन लंबा खिंचेगा. किसानों की मांग है कि एमएसपी पर गारंटी कानून बने और इसे अमलीजामा पहनाने के लिए बड़े आंदोलन के लिए वो तैयार हैं

Trending news