Unnao News: कानपुर-उन्नाव हाईवे पर जाम से छुटकारा, जानें ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1885041

Unnao News: कानपुर-उन्नाव हाईवे पर जाम से छुटकारा, जानें ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान

Unnao: यूपी के उन्नाव में लोगों को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान तैयार कर लिया गया है. जल्द ही इस प्लान को लागू करने की तैयारी है. ट्रैफिक डायवर्जन प्लान के मुताबिक हाईवे पर भारी वाहनों की आवाजाही कम की जाएगी.

traffic (File Photo)

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हाईवे पर लगने जाम को लेकर डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया गया है. इस पर लखनऊ, कानपुर, रायबरेली के अधिकारियों ने सहमति भी जताई है. उन्नाव में लखनऊ-कानपुर हाईवे पर लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. ट्रैफिक की वजह से हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है. घंटों तक लोगों को लाइन में खड़ा होना पड़ता है. कई बार वीवीआईपी को भी जाम से दो चार होना पड़ा. जाम से निपटने के लिए डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया गया है. जल्द ही इसे लागू करने की तैयारी है.

यहां होगा ट्रैफिक डायवर्ट
जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे के गदनखेड़ा बाईपास पर ओवरब्रिज का निमार्ण हो रहा है. इसके साथ ही लखनऊ सीमा पर भी एक ओवरब्रिज बनाया जा रहा है. निर्माण कार्य के चलते इलाके में जाम लग रहा है. लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए यहां ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान बनाया गया है. जरूरत के हिसाब से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा. नए प्लान के मुताबिक गदनखेड़ा बाईपास और पुरवा मोड़ से भारी वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा और रायबरेली लखनऊ की ओर भेजा जाएगा. इससे हाईवे पर गाड़ियों की संख्या कम होगी और छोटे वाहनों को जाम से नही जूझना पड़ेगा. 

Agra News: आगरा में गरजा बाबा का बुलडोजर, सत्संगियों के कब्जे से छुड़ाई 100 करोड़ की जमीन

जानकारी के मुताबिक एडीजी जोन लखनऊ एक दिन पहले उन्नाव पहुंचे. यहां उन्होंने पुलिन लाइन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें शहर में ट्रैफिक डायवर्जन प्लान पर चर्चा की गई. इस मीटिंग में उन्नाव के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, कानपुर कमिश्नरेट की डीसीपी यातायात रवीना त्यागी, कानपुर देहात एएसपी राजेश पांडे, सीओ ट्रैफिक रायबरेली अरुण कुमार समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे. सभी अधिकारियों ने ट्रैफिक डायवर्जने प्लान पर सहमति जताई. 

Watch: बागेश्वर सरकार बाबा धीरेंद्र शास्त्री प्रेम और भक्ति की मिसाल, देखिये किनके पैरों में गिरकर किया दंडवंत प्रणाम

 

Trending news