PM Modi Birthday: आखिर कब पीएम कराएंगे 1100 कन्याओं को भोजन, खिलाएंगे सवा क्विंटल लड्डू, पूरा हो पाएगा संकल्प?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1356077

PM Modi Birthday: आखिर कब पीएम कराएंगे 1100 कन्याओं को भोजन, खिलाएंगे सवा क्विंटल लड्डू, पूरा हो पाएगा संकल्प?

PM Modi Birthday: यूपी के कौशांबी में मंदिर भी बनाया गया है. जहां उनकी पूजा भी होती है. पीएम के जन्मदिन पर नमो मंदिर में पीएम मोदी की प्रतिमा के सामने केक काटकर जश्न मनाया गया. 

PM Modi Birthday: आखिर कब पीएम कराएंगे 1100 कन्याओं को भोजन, खिलाएंगे सवा क्विंटल लड्डू, पूरा हो पाएगा संकल्प?

कौशांबी: पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. आपको याद हो कि प्रधानमंत्री मोदी का यूपी के कौशांबी में मंदिर भी बनाया गया है. जहां उनकी पूजा भी होती है. पीएम के जन्मदिन पर नमो मंदिर में पीएम मोदी की प्रतिमा के सामने केक काटकर जश्न मनाया गया. इसके अलावा कौशांबी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है.

पीएम मोदी की प्रतिमा से कटवाया गया केक
आपको बता दें कि चायल तहसील के भगवानपुर गांव में नमो मंदिर बनाया गया है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा स्थापित की गई है. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनके समर्थक मंदिर में जुटे. उन्होंने तुरंत पहले प्रतिमा के समक्ष मंत्रोच्चार कर जप किया. इसके बाद केक काट कर उनका जन्मदिन धूमधाम से मनाया. पीएम मोदी के समर्थकों ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में अलग-अलग तरीके से उनका जन्मदिन मनाया. उनमें से कौशांबी की एक तस्वीर सबसे अलग है.

समर्थक ने सूर्योदय के साथ शुरू किया मंत्रोच्चार
बता दें कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन के दिन ही विश्वकर्मा जयंती भी है. इसके मद्देनजर भी मंदिर में विशेष अनुष्ठान पूजन किया गया. वहीं, पीएम के ऐसे समर्थक हैं जिन्होंने सूर्य उदय से ही मंत्रोच्चार शुरू कर दिया. समर्थक बृजेन्द्र नारायण मिश्र भगवानपुरी ने मन्त्रों का जप करना पीएम मोदी को लंबी आयु और वह हर चुनाव में विजयी हों इसकी कामना की. 

क्या ऐसे बनी पूर्ण बहुमत की सरकार
दरअसल, चायल विधानसभा के भगवानपुर में एक प्राचीन शिव मंदिर है. जहां के पुजारी बृजेन्द्र नारायण मिश्र उर्फ भगवानपुरी ने 21 जनवरी, 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मूर्ति स्थापित की थी. मूर्ति के स्थापना के पीछे उनका मकसद था कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने. उनकी माने तो मूर्ति की स्थापना के बाद लगातार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती आ रही है. उनकी माने तो भगवान शिव के पूजन से ही 2014 और 2019 में देश में प्रधानमंत्री मोदी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी.

पीएम मोदी के आगमन से ही पूरा हो संकल्प
दरअसल, मंदिर के संस्थापक बृजेन्द्र नारायण मिश्रा ने बताया कि ये संकल्प है कि जब तक पीएम मोदी मंदिर में नहीं आएंगे, तब तक यज्ञ की पूर्णाहुति नहीं होगी. जब भी नरेंद्र मोदी मंदिर में आएंगे, भगवानपुर में 1100 कन्याओं को कन्या भोज कराएंगे, साथ ही सवा क्विंटल लड्डू बांटकर पूर्णाहुति दी जाएगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news