Kushinagar: 9 महीने बाद खुला हत्या का राज, मर्डर की वजह जान पुलिस भी रह गई हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1744611

Kushinagar: 9 महीने बाद खुला हत्या का राज, मर्डर की वजह जान पुलिस भी रह गई हैरान

Kushinagar news: कुशीनगर में प्रॉपर्टी के लालच में एक हत्या की वारदात के साथ-साथ विश्वास और रिश्तों का भी कत्ल किया गया. बदले की भावना में हत्या की ऐसी बड़ी वारदात के बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

सांकेतिक फोटो.

प्रमोद कुमार/कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले में मर्डर केस का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. मामला किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, जहां प्रॉपर्टी के लालच में एक हत्या की वारदात के साथ-साथ विश्वास और रिश्तों का भी कत्ल किया गया. बदले की भावना में हत्या की ऐसी बड़ी वारदात के बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

पड़रौना थाना क्षेत्र में बीते साल 14 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि सोहरौना गांव के पास एक युवक की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जब जांच में जुटी तो पुलिस के हाथ खाली थे. पुलिस के लिए यह केस ब्लाइंड था. अब हत्यारों तक पुलिस को पहुंचना एक बड़ी चुनौती थी. बीते साल के अक्टूबर में घटित घटना के खुलासे के लिए पुलिस को 9 महीने लग गए.

पुलिस ने हत्या की कड़ी दर कड़ी जोड़ी तब पुलिस के आगे यह कहानी निकल कर सामने आई कि सोहरौना गांव के वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि मोईनउलहक का गांव के ही वलिजान उर्फ ओलीजान पुत्र अलीशेर से वर्षों से आपसी रंजिश के कारण मुकदमे बाजी चल रही है. मुकदमें न्यायालय में विचाराधीन व अन्तिम स्टेज पर चल रहे है.

वलिजान द्वारा प्रधान प्रतिनिधि  मोईनउलहक से बदला लेने के लिए झूठे मुकदमें में फसाने के उद्देश्य से अपने दो दोस्तों अल्ताफ वारसी  व असगर अंसारी एवं अपने सगे बेटे अहमद रजा के साथ मिलकर योजना बनाई गई. जिसका दिन तय हुआ, वह तारीख थी 14 अक्टूबर 2022. हत्यारों ने गांव के पास ही बड़ी नहर पर अपने सौतेले बेटे असगर उर्फ रमजानी की गड़ासे से कई वार करके निर्मम हत्या कर दिया गया.

हत्या में शामिल वलिजान उर्फ ओलीजान,अल्ताफ वारसी,असगर,अहमद रजा चारों ने मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया. हत्या की वजह वलिजान अपने सोतेल बेटे असगर उर्फ रमजानी को सपत्ति में हिस्सा नहीं देना चाहता था. इसलिए उसने अपने सोतेल बेटे असगर उर्फ रमजानी को हटाने को लेकर रिश्तों का कत्ल कर दिया.

हद तो तब हो गई जब हत्या के बाद वलिजान ने सोतेले बेटे असगर उर्फ रमजानी के गायब होने का ड्रामा खेला, ड्रामा ऐसा की जब पुलिस को लाश को बरामद करेगी और शिनाख्त करेगी तो प्रधान व उसके घर वालों के खिलाफ हत्या का झूठा इल्जाम लगाकर मुकदमा लिखवाया जायेगा बल्कि वलिजान ने यह भी सोचा कि प्रधान व उसके घर को फसाने से हमारा बदला भी पूरा हो जायेगा और संपति भी मिल जायेगी. 

पुलिस ने ब्लाइंड केस को सफलतापूर्वक अनावरण करते हुए चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्ज़े से गड़ासा,दो तमंचे 315 बोर व 10 जिन्दा कारतूस 315 बोर के बरामद किए.पुलिस ने पकड़े गए हत्यारों पर मुकदमा के आधार पर न्यायलय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया. 

Trending news