Deoria: नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार, देवरिया में चंदे से सड़क बनवाने को मजबूर लोगों का गुस्सा फूटा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1660513

Deoria: नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार, देवरिया में चंदे से सड़क बनवाने को मजबूर लोगों का गुस्सा फूटा

Deoria News: यूपी के देवरिया से एक चौंकाने वाली खबर आई है. यहां लोगों ने नगर निकाय चुनाव में वोट ने डालने का फैसला लिया है. फिलहाल, यह मामला पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

 Deoria: नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार, देवरिया में चंदे से सड़क बनवाने को मजबूर लोगों का गुस्सा फूटा

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की घोषणा होते ही सरगर्मी बढ़ गई है. तमाम राजनीतिक दल चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर रहे हैं. इसी बीच राजस्थान के राज्यपाल और भाजपा के कद्दावर नेता कलराज मिश्र के संसदीय क्षेत्र देवरिया से चौंकाने वाली खबर आई है. यहां लोगों ने नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. लोगों का कहना है कि उनके इलाके में पिछले पांच सालों में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. फिलहाल, यह मामला पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, देवरिया नगर पालिका के वार्ड नंबर 28 के लोगों ने नगर निकाय चुनाव में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है. स्थानीय लोगों का कहना है विगत पांच सालों में इनके वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. न सड़क की व्यवस्था हुई है और न ही नाली की व्यवस्था हुई है, सभी की हालत बदहाल है. मोहल्ले के लोग इस कदर परेशान हैं कि खस्ताहाल सड़क को लोग आपसी चंदे से बनवा रहे हैं. इससे पहले भी लोगों ने एक आरसीसी सड़क आपसी सहयोग से बनाई थी. इस बार फिर कॉलोनी के लोगों ने एक सड़क का निर्माण चंदे से शुरू करा दिया है. 

Badaun Road Accident: तेज रफ्तार कार ट्रक से टकराई, बदायूं सड़क हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

आपसी चंदे से सड़क बनवा रहे लोग
कॉलोनी के लोगों का कहना है कि अभी तक दो लाख रुपए की मिट्टी लग चुकी है. सभी लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस बार वे वोट का बहिष्कार करेंगे, क्योंकि पिछले पांच पांच सालों में कोई भी विकास कार्य उनके कॉलोनी में किया गया है. सड़कें जर्जर है नालिया नहीं बनी है जिसके चलते उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस कारण निकाय चुनाव में वे किसी को भी अपना मत नहीं देंगे. 

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Trending news