Noida News: तीन बिल्डरों पर चला नोएडा अथॉरिटी का चाबुक, बकाया न देने पर 113 फ्लैट सील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1681607

Noida News: तीन बिल्डरों पर चला नोएडा अथॉरिटी का चाबुक, बकाया न देने पर 113 फ्लैट सील

UP News: नोएडा अथॉरिटी का बड़ा एक्शन सामने आया है. जानकारी के मुताबिर अथॉरिटी ने बकाया न देने पर तीन बिल्डरों के 113 फ्लैट्स को सील कर दिए गए हैं.

Noida Authority

नोएडा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नोएडा अथॉरिटी का बड़ा एक्शन सामने आया है. जानकारी के मुताबिर अथॉरिटी ने बकाया न देने पर बीते गुरुवार को तीन बिल्डरों पर एक्शन किया. इसके तहत अथॉरिटी ने तीन बिल्डरों के 113 फ्लैट्स को सील कर दिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि इस मामले में अथॉरिटी के ग्रुप हाउसिंग के ओएसडी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इन तीनों बिल्डरों को बकाये के भुगतान के लिए कई बार नोटिस दिया जा चुका था. बावजूद इसके भुगतान नहीं किया गया. इसके बाद एक्शन करते हुए ये एक्शन किया है. उन्होंने बताया कि नोएडा सेक्टर 46 में गार्डेनिया ऐम्स डेवलपर्स पर नोएडा प्राधिकरण का 603 करोड़ रुपये बकाया है.

डेवलपर्स द्वारा भुगतान न करने पर हुआ एक्शन
लगातार नोटिस दिए जाने के बावजूद भुगतान नहीं किया जा रहा था. डेवलपर्स द्वारा भुगतान न करने पर बिल्डर के 20 टॉवर में 7 टॉवर को जारी किए गए अधिभोग प्रमाणपत्र भी निरस्त कर दिए गए हैं. इसके साथ ही टॉवर डी-2 को अथॉरिटी ने सील कर दिया है. इसमें कुल 110 फ्लैट्स ऐसे हैं, जो अनसोल्ड है. आपको बता दें कि अलावा डेवलपर्स के प्रॉजेक्ट ऑफिस को भी सील कर दिया गया.

आपको बता दें कि नोएडा सेक्टर 46 में गार्डेनिया ऐम्स डेवलपर्स की तरह नोएडा सेक्टर 137 में लॉजिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड पर भी नोएडा अथॉरिटी का बकाया है. अथॉरिटी ने 379 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया होने पर 2 फ्लैट, 2 स्टोर स्थल और मार्केटिंग ऑफिस को सील कर दिया है.

गार्डेनिया ऐम्स डेवलपर्स और लॉजिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड की तरह नोएडा सेक्टर 75 के गार्डेनिया गेटवे इंडिया लिमिटेड पर नोएडा प्राधिकरण का 103 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है. गार्डेनिया गेटवे ने इसका भुगतान नहीं किया, इस मामले में एक्शन करते हुए बिल्डर का एक फ्लैट सील कर दिया गया है.

WATCH: बदरीनाथ हाईवे फिर से खोला गया, बीते रोज पहाड़ दरकने से बंद हो गया था रास्ता

Trending news