Noida Authority : नोएडा के नामी बिल्डर का टावर सील, 81 करोड़ के बकाया पर नोएडा प्राधिकरण ने की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1591378

Noida Authority : नोएडा के नामी बिल्डर का टावर सील, 81 करोड़ के बकाया पर नोएडा प्राधिकरण ने की बड़ी कार्रवाई

Noida Authority : नोएडा प्राधिकरण की ओर से बार-बार नोटिस देने के बाद बिल्‍डर की ओर से नहीं आ रहा था जवाब. सीईओ नोएडा अथॉरिटी के आदेश पर सीलिंग की कार्रवाई की गई. 

Noida Authority :  नोएडा के नामी बिल्डर का टावर सील, 81 करोड़ के बकाया पर नोएडा प्राधिकरण ने की बड़ी कार्रवाई

अजीत सिंह/लखनऊ : नोएडा अथॉरिटी की ओर से बुधवार को बड़ी कार्रवाई की गई. सेक्‍टर 100 स्थित क्‍लाउड-9 प्रोजेक्‍ट प्राइवेट लिमिटेड (लोट्स इस्पेसिया) के बिल्‍डर पर 81 करोड़ 55 हजार रुपये का बकाया होने के चलते प्राधिकरण ने इसके टावर 31 को सील कर दिया है.  

कई बार बिल्‍डर को भेजा गया नोटिस 
नोएडा प्राधिकरण के मुताबिक, लोट्स इस्‍पेसिया के बिल्‍डर पर 81 करोड़ 55 हजार 184 रुपये बकाया है. ये बकाया भूखंड की लागत का है. इसके लिए प्राधिकरण की ओर से कई बार बिल्‍डर को नोटिस भी भेजा गया. नोटिस का जवाब न देने पर सीईओ नोएडा अथॉरिटी ने सीलिंग की कार्रवाई करने का आदेश दिया. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है. 

साल 2008 का अलाटमेंट 
नोएडा प्राधिकरण के मुताबिक, अभी टॉवर बिका नहीं है. इसमें करीब 12 फ्लोर है. बकाया न जमा करने पर प्राधिकरण के अधिकारियों ने जीएच-02 में निर्माणाधीन टावर को सील कर दिया है. यह टावर 36 फ्लोर का बनाया जाना था. साल 2008 का अलाटमेंट है और अब तक टावर का निर्माण पूरा नहीं किया जा सका. 

74 फ्लैट का होना है निर्माण 
प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, इसके हर फ्लोर पर 2 फ्लैट यानी कुल 74 फ्लैटों का निर्माण किया जाना था. इसका एरिया 4200 स्कावयर फीट है. यहां लग्जरी अपार्टमेंट बनने थे, लेकिन लैंड ड्यूज होने के चलते प्राधिकरण ने इस टावर को सील कर दिया है. इसके अलावा प्राधिकरण ने सेक्टर-168 के पॉम सोसायटी में बने 3 अवैध क्योस्क को भी तोड़ दिया है. बताया गया कि ये अवैध रूप से बनाया गया था. 

WATCH: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के घरों को मिट्टी में मिलाने पहुंचा 'बाबा' का बुलडोजर

Trending news