Sagar Sharma: सागर शर्मा की डायरी से खुले सनसनीखेज राज, संसद के गुनहगार का केस अब UP ATS के हवाले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2012297

Sagar Sharma: सागर शर्मा की डायरी से खुले सनसनीखेज राज, संसद के गुनहगार का केस अब UP ATS के हवाले

UP News: लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूदकर दहशत फैलाने वालो में सागर शर्मा की डायरी से चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं. संसद के गुनहगार का केस को अब UP ATS के हवाले कर दिया गया है. 

Parliament Attack Sagar Sharma

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों में शामिल सागर शर्मा के मामले को यूपी एटीएस ने टेकओवर कर लिया है. अब उत्तर प्रदेश एटीएस जांच कर मामले की तह तक जाएगी. सागर शर्मा की एक डायरी बरामद हुई है, इसमें कई सनसनीखेज बातें लिखी हुई हैं. इससे सागर की मन:स्थिति का भी पता चलता है.

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले सागर की लिखी डायरी के कुछ पन्ने सामने आए हैं. इसमें छह फरवरी 2021 को उसने लिखा, घर से विदा लेने का समय नजदीक आ गया है. यह भी लिखा कि ताकतवर व्यक्ति वह है जो हर सुख त्यागने की क्षमता रखता है.उसने लिखा, मेरे लिए संघर्ष की राह चुनना आसान नहीं रहा. हर पल उम्मीद लगाए 5 साल मैंने प्रतीक्षा की है.
इसके बाद ही सागर लखनऊ से बेंगलुरु गया था. 

सागर ने 2015 में डायरी में इंकलाब जिंदाबाद नाम से कई कविताएं लिखीं. सागर की डायरी से उसके क्रांतिकारी इरादों की झलक मिली. संसद के सुरक्षा में सेंध लगाने से पहले का सागर का इंस्टाग्राम पोस्ट भी वायरल हुआ था. इसमें सागर ने लिखा था, जीते या हारे पर कोशिश तो जरूरी है. अब देखना ये है सफ़र कितना हसीन होगा,उम्मीद है फिर मिलेंगे. संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने पर लखनऊ के सागर शर्मा से गिरफ्तारी के बाद लगातार पूछताछ की जा रही है. 

संसद सुरक्षा उल्लंघन केस में दिल्ली पुलिस शुक्रवार को क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकती है.दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महेश और कैलाश नाम के दो अन्य संदिग्धों को पकड़ा है. सूत्रों ने कहा कि महेश भी ललित झा के साथ कर्तव्य पथ पुलिस स्टेशन पर पहुंचा और सरेंडर कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि झा ने बस से राजस्थान की यात्रा की थी और उन पर दिल्ली लौटने से पहले मोबाइल फोन नष्ट करने का संदेह है. स्पेशल सेल सभी दावों की जांच कर रही है. झा को हिरासत में लेकर उसकी रिमांड हासिल करने की कोशिश भी हो रही है. 

Trending news