UP में रविवार, चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर नहीं खुलेंगे स्कूल, योगी सरकार ने बदला आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1841525

UP में रविवार, चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर नहीं खुलेंगे स्कूल, योगी सरकार ने बदला आदेश

Uttar Pradesh Holiday: स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी कर कहा गया है कि रविवार, चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर स्कूल पहले की तरह बंद रहेंगे. इस दिन होने वाले कार्यक्रम अगले कार्यदिवस पर किए जाएंगे.

 

UP में रविवार, चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर नहीं खुलेंगे स्कूल, योगी सरकार ने बदला आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के स्कूलों में रविवार, चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर छुट्टियां रद्द होने का फैसला लागू नहीं होगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने उस फैसले को वापस ले लिया है जिसमें कहा गया था कि रविवार, चेहल्लुम और जन्माष्टमी के अवसर पर भी स्कूल खुले रहेंगे. शासन स्तर से कहा गया है कि अवकाश के दिन होने वाला काम अब अगले दिन के कार्यदिवस पर किया जाएगा. इस दिन पहले की तरह छुट्टियां ही रहेंगी.

जानकारी के मुताबिक परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों में एक सितंबर से 15 सितंबर तक सफाई पखवाड़ा मनाया जाएगा. पखवाड़े के दौरान हर दिन स्कूलों में कोई न कोई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. ऐसे में स्कूलों को हर दिन खोलने का आदेश दिया गया था.

बताया जा रहा है कि 3 और 10 सितंबर को रविवार पड़ रहा है. इसी दिन 6 सितंबर को चेहल्लुम और 7 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी पहले रद्द कर दी गई थी लेकिन अब स्कूली शिक्षा के महानिदेशक विजय किरण आनंद की ओर से इस आशय का आदेश जारी किया गया है कि अब स्कूलों में इस दिन अवकाश ही रहेगा. इस दिन होने वाले कार्यक्रम अगले कार्यदिवस पर किए जाएंगे.

 यह भी पढ़ें: अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई से समर्थक जोश में पर समधन आगबबूला, बोलीं, गुंडा माफिया है वो

पहले  जारी आदेश में कहा गया था कि ये चारों छुट्टियां अगले महीने के लिए टल जाएंगी. वहीं इससे पहले मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत मोहर्रम की छुट्टी रद्द कर दी गई थी. वहीं चंद्रयान-3 की लैंडिंग का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए 23 अगस्त को स्कूलों को शाम तक खोला गया था जिसको लेकर शिक्ष संघ ने अपना विरोध भी जताया था. शासन के इस फैसले से न सिर्फ छात्रों ने बल्कि शिक्षकों और अभिभावकों ने राहत की सांस ली है. दरअसल  जन्माष्टमी एक बड़े त्योहार के रूप मनाया जाता है. ऐसे में इस  दिन छुट्टी रद्द होने को लेकर काफी नाराजगी जाहिर की जा रही थी.

Watch: 7 महीने की गर्भवती मधुमिता शुक्ला की गोली मारकर हुई थी हत्या, देखें लव, सेक्स और मर्डर की पूरी कहानी

Trending news