Cold Wave Alert in UP: यूपी में अगले 3 दिनों तक पड़ेगी कातिलाना ठंड, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1528713

Cold Wave Alert in UP: यूपी में अगले 3 दिनों तक पड़ेगी कातिलाना ठंड, जानें अपने शहर का हाल

Cold Wave Alert in Up: विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में पारा शून्य डिग्री के आसपास तक जा सकता है.

Cold Wave Alert in UP: यूपी में अगले 3 दिनों तक पड़ेगी कातिलाना ठंड, जानें अपने शहर का हाल

Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weather updates: अमूमन मकर संक्रांति के बाद ठंड में कमी होने लगती है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है. इस बार मकर संक्रांति के बाद ठंड अपने पीक पर होगा. शनिवार को इसर असर भी दिखा. देर रात तेज हवाएं चलने के साथ गलन का अहसास हुआ. मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए भीषण ठंड का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान यूपी समेत कई राज्‍यों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

शून्‍य से नीचे जा सकता है तापमान 
मौसम विभाग के मुताबिक 14 जनवरी की रात से उत्तराखंड समेत पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का असर उत्तर भारत में तेज हवाओं के रूप में देखने को मिल सकता है. विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में पारा शून्य डिग्री के आसपास तक जा सकता है. दिल्‍ली से सटे आसपास के राज्‍यों में भी इसका असर देखने को मिलेगा. 

19 तक जारी रहेगा ठंड का सितम 
वहीं, इससे पहले शुक्रवार को गोरखपुर, अयोध्‍या, प्रयागराज, लखनऊ और झांसी मंडल में तापमान में गिरावट देखी गई. वहीं, वाराणसी, कानपुर, बरेली और आगरा मंडल में ठंड से थोड़ी राहत मिली. प्रयागराज मंडल में न्‍यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

वहीं, मुरादाबाद मंडल में तापमान में सबसे ज्‍यादा गिरावट दर्ज की गई. हालांकि यह राहत ज्यादा दिनों तक नहीं टिकने वाली है. मौसम विभाग की मानें तो आगे भी ठंड का कहर जारी रहेगा. 15 जनवरी के बाद शीतलहर का दूसरा दौर शुरू होने की चेतावनी जारी की है, जो 19 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान यूपी के कई इलाकों में पारा शून्य डिग्री तक भी जा सकता है. 

पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, शुक्रवार को पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी भी हुई. इससे 2 दिन पहले भी हल्‍की बूंदाबांदी हुई थी. विभाग द्वारा अगले 5 दिनों का पूर्वानुमान भी जारी किया है. इसके मुताबिक, 18 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाया रह सकता है. साथ ही कहीं-कहीं हल्‍की बूंदाबांदी भी हो सकती है. कुछ स्थानों पर कोल्ड डे की भी संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है.

Weather Forecast 

 

WATCH: 15 जनवरी से शुरू हो रहे विवाह मुहूर्त, जानें 2023 में शादी की शुभ तारीख

Trending news