Uttarkashi News : सिल्क्यारा में टनल में फंसे मजदूरों के परिजन का टूट रहा सब्र, कर रहे दुआएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1981510

Uttarkashi News : सिल्क्यारा में टनल में फंसे मजदूरों के परिजन का टूट रहा सब्र, कर रहे दुआएं

भले ही उत्तरकाशी की टनल में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हों, लेकिन श्रमिकों के परिजनों की चिंता कम होने का नाम नहीं ले रही है. उन्हें अपनों की दिनरात फिक्र सता रही है.

Uttarkashi News : सिल्क्यारा में टनल में फंसे मजदूरों के परिजन का टूट रहा सब्र, कर रहे दुआएं

ललित मोहन भट्ट/चंपावत : उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में 16वें दिन भी राहत कार्य जारी है. इस बीच श्रमिकों के घर वालों की चिंता बढ़ती जा रही है. चंपावत टनकपुर के छीनीगोठ में रहने वाले पुष्कर सिंह ऐरी 12 नवंबर से सिल्क्यारा सुरंग में फंसे हैं. परिजनों के मुताबिक 12 नवंबर को घर का फोन स्विच ऑफ होने से हादसे की जानकारी अगले दिन सोमवार को मिली. सुरंग में फंसे होने की जानकारी मिलने पर पूरा परिवार सदमे में आ गया. राम सिंह के बड़े बेटे विक्रम 15 नवंबर से सिल्क्यारा में हैं. विक्रम की पत्नी ममता ऐरी व बहन बताती हैं. सास देवकी देवी की तबीयत काफी समय से खराब है.

बरेली के एक अस्पताल से उनका इलाज चल रहा है. सुरंग की घटना के बाद से वह गुमसुम हैं. यहां तक कि दवा खानी भी छोड़ दी है. तीन दिन बाद दवा देने के साथ किसी तरह से वे थोड़ा बहुत खाना खा रही हैं. अभी भी न नींद आ रही हैं न ही ज्यादा बोल रही हैं. अब सीएम पुष्कर सिंह धामी के भरोसे के बाद जरूर आस बंधी है.

परिजन कर रहे दुआएं

उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे 41 लोगों में एक मिर्जापुर का युवक अखिलेश कुमार भी शामिल है, जिसका परिजन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रेस्क्यू ऑपरेसन से उन्हें संतोष है कि मेरा बेटा जल्द घर आएगा. इसके लिए परिजनों के साथ ही ग्रामीण भी भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं. वृद्ध पिता को भरोसा है कि उनका बेटा जल्द घर आएगा. तब बड़ी दीपावली होगी. 

सरकार पर भरोसा

अदलहाट थाना क्षेत्र का निवासी अखिलेश तीन साल से सुपरवाइजरी का काम कर रहा है. परिजन उत्तराखंड के हेल्पलाइन नंबर पर वार्ता कर जानकारी प्राप्त कर रहे हैं. उन्हें विश्वास है कि टनल में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जाएगा. गांव के युवक के साथ हुए हादसे से गांव वालों की दीपावली फीका रहा. टनल में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाले जाने के बाद सच में बड़ी दीपावली होगी.

यह भी पढ़ेंUttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी की सुरंग पर क्या बाबा बौखनाग का 'प्रकोप', पहाड़ पर दिखी शिव की रहस्यमयी आकृति

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में दिपावाली के दिन हुआ बड़ा हादसा में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. अदलहाट थाना क्षेत्र के घरवासपुर गांव का युवक फंसा हुआ है. अखिलेश कुमार के पिता रमेश कुमार के साथ उनके परिवार और ग्रामीण परेशान है. सभी भगवान से उसकी कुशलता और जल्द घर वापसी की कामना कर रहे हैं.

Watch: अब रैट माइनर्स निकालेंगे सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर- 16वें दिन प्रेस वार्ता में दी गई जानकारी

Trending news