UP Rain Alert: यूपी के 70 जिले भयंकर ठंड से कांपे, कोहरे के कहर के बीच बुंदेलखंड में बारिश से बिगड़े हालात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2047385

UP Rain Alert: यूपी के 70 जिले भयंकर ठंड से कांपे, कोहरे के कहर के बीच बुंदेलखंड में बारिश से बिगड़े हालात

UP Weather Today: नोएडा और गाजियाबाद समेत एनसीआर के तापमान में रविवार को गिरावट देखने को मिली.  शनिवार को अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री रहा जो कि सामान्य से 4 डिग्री कम था. रविवार को मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है. 8 जनवरी को अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रह सकता है.

UP Wather Update

UP Weather alert : नोएडा और गाजियाबाद समेत एनसीआर के तापमान में रविवार को गिरावट देखने को मिली.  शनिवार को अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री रहा जो कि सामान्य से 4 डिग्री कम था. रविवार को मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है. 8 जनवरी को अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रह सकता है. वहीं 9 जनवरी को बूंदाबांदी होने की भी संभावना जताई गई है. इस कारण दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 15 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहीं 10 से 12 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा.

मौसम विज्ञान विभाग ने प्रदेश के 70 जिलों में घने कोहरे तथा 14 जिलों में कोल्ड डे रहने की संभावना जताई है. पिछले 24 घंटे में आगरा सबसे ठंडा जिला रहा. यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आगरा, इटावा, जालौन,झांसी और ललितपुर में घने कोहरे का अनुमान है. जबकि अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बिजनौर,बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़ समेत कई जिलों में शीत दिवस रहेगा. वहीं अबेंडकरनगर,अयोध्या, अमेठी,औरैया, आजमगढ़, बदायूं, बागपत,गाजीपुर, गोंडा,गोरखपुर,बहराइच,मऊ, मुरादाबाद, मुज्जफरनगर में सामान्य कोहरा रहने का अनुमान है.

ठंड को देखते हुए दस जनवरी तक प्रदेश के स्कूलों में आठवीं कक्षा तक छुट्टी है. आगरा में 12वीं कक्षा तक छुट्टी कर दी गई है.

23 जिलों के लिए येलो अलर्ट

पूर्वी उत्तरप्रदेश के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर सहित 23 जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे बाद यानी आठ और 9 जनवरी को आंधी तूफान गरज चमक के साथ हल्की से भारी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. शनिवार को दिन में भी ठंड अपने पूरे बेग में रहा. दिन में दोपहर बाद हल्की धूप निकली लेकिन लोगों को ठंड से कोई राहत नहीं मिली.

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का असर

मौसम विभाग ने 11 जनवरी के बाद मौसम के साफ होने का अनुमान जारी किया है. कोहरा अधिक होने के कारण बहराइच बलरामपुर जिले में विजिबिलिटी 50 मीटर तक दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों जैसे जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी और हल्की बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भी बर्फीली हवाएं पहुंच रही हैं. बारिश होने की वजह से भीषण ठंड के साथ तापमान में और गिरावट का अनुमान है.

 

 

Trending news