Uttarakhand DA hike: होली से पहले उत्तराखंड कर्मचारियों को धामी सरकार का तोहफा, DA में 4 प्रतिशत का इजाफा
Advertisement

Uttarakhand DA hike: होली से पहले उत्तराखंड कर्मचारियों को धामी सरकार का तोहफा, DA में 4 प्रतिशत का इजाफा

DA hike in Uttarakhand: धामी सरकार ने महंगाई भत्ता (डीए) में चार फीसदी की बढ़ोतरी की है. इसका फायदा प्रदेश के करीब ढाई लाख कर्मचारियों, पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को मिलेगा. 

Uttarakhand DA hike: होली से पहले उत्तराखंड कर्मचारियों को धामी सरकार का तोहफा, DA में 4 प्रतिशत का इजाफा

DA hike in Uttarakhand: होली से पहले उत्तराखंड के राज्य कर्मचारियों को धामी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. धामी सरकार ने महंगाई भत्ता (डीए) में चार फीसदी की बढ़ोतरी की है. इसका फायदा प्रदेश के करीब ढाई लाख कर्मचारियों, पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को मिलेगा. महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़कर अब 50 प्रतिशत हो गया है. 

1 जनवरी से 2024 से होगा लागू
उत्तराखंड के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में होने वाला 4 फीसदी इजाफा 1 जनवरी 2024 से लागू माना जाएगा. बढ़े हुए भत्ते की किस्‍त राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ ही सहयता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मियों, कार्यप्रभारित कर्मचारियों आदि को मिलेगी. जनवरी व फरवरी का बढ़ा डीए अवशेष में और मार्च से वेतन के साथ मिलेगा. 

बता दें कि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण पांडेय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर के डीए बढाने की मांग की थी. वहीं, सचिवालय संघ के अध्यक्ष सुनील लखेड़ा व महासचिव राकेश जोशी ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डीए में वृद्धि की मांग की थी.

यूपी और केंद्र कर्मचारिओं को भी तोहफा 
बता दें कि इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी कर्मचारिओं को होली से पहले बड़ी सौगात दी थी. यूपी में राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाया गया था. इससे कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी. यूपी के राज्य कर्मचारियों को भी बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 1 जनवरी 2024 से मिलेगा. इसका फायदा यूपी के 10 लाख राज्य कर्मचारी और 8 लाख शिक्षकों को मिलेगा. 

मोदी सरकार ने भी केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा दिया था. कैबिनेट बैठक में बड़ा ऐलान करते हुए केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी की थी. इसके बाद डीए 46 फीसदी से बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया. 

उत्‍तराखंड में क्यों कटा निशंक और तीरथ सिंह रावत टिकट, बीजेपी का बड़ा कदम

बीजेपी ने दिग्गजों के काटे टिकट, PM के करीबी अनिल बलूनी यहां से लड़ेगे चुनाव

 

 

 

Trending news