JCB से टकराई लोक मान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस, क्रॉसिंग पार करते समय हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2116595

JCB से टकराई लोक मान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस, क्रॉसिंग पार करते समय हुआ हादसा

Lokmanya Tilak Train Accident: मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र की नीबूपुर-सीतापुर इलाके में एक जेसीबी रेलवे ट्रैक पार कर रही थी. इस दौरान अचानक वाराणसी से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही 12168 ट्रेन जेसीबी से टकरा गई. 

Lokmanya Tilak Train Accident

Lokmanya Tilak Train Accident: वाराणसी से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल महाराष्ट्र जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई. मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सीतापुर इलाके में रेलवे ट्रैक पार कर रहे जेसीबी से लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर हो गई. इस दौरान लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन जेसीबी में फंस गया. 

ऐसे हुआ हादसा 
हादसे के बाद जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि ट्रेन के इंजन को मामूली क्षति पहुंची. हादसे में जेसीबी का चालक घायल हो गया. सूचना पर आरपीएफ जीआरपी के जवान मौके पर पहुंच गए. घटना सुबह लगभग 11:30 बजे की बताई जा रही है. लगभग 2 घंटे के राहत बचाव के बाद मौके से क्षतिग्रस्त जेसीबी को हटाकर ट्रेन को लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन के लिए रवाना किया गया. 

रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे 
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर वाराणसी रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र की नीबूपुर-सीतापुर इलाके में एक जेसीबी रेलवे ट्रैक पार कर रही थी. इस दौरान अचानक वाराणसी से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही 12168 ट्रेन जेसीबी से टकरा गई. इस दौरान ट्रेन के इंजन में JCB फंस गई और लगभग किलोमीटर दूर तक जेसीबी को ट्रेन घसीटती रही. 

2 घंटे तक बाधित रहा रेलवे ट्रैक
ट्रेन में टक्कर की आहट होते ही यात्रियों में खलबली मच गई. घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में दुर्घटना राहत ट्रेन और मौके पर रेलवे की अधिकारी पहुंचे. गलीमत रही कि हादसे में कोई रेलयात्री घायल या हताहत नहीं हुआ. करीब 2 घंटे के बाद ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया. 

हादसे के बाद मची चीख-पुकार 
वहीं, लोकमान्य तिलक ट्रेन के यात्रियों की माने तो अचानक ट्रेन में ब्रेक लगा और फिर लोगों को समझ में नहीं आया कि क्या हुआ. पता चला की जेसीबी से एक्सीडेंट हो गया है. तकरीबन आधा किलोमीटर दूर तक ट्रेन जेसीबी को खींचती रही. ब्रेक लगने के बाद ट्रेन से धुआं निकालने लगा तो हम लोगों को लगा की ट्रेन में आग लग गई है. अचानक ट्रेन यात्री कूदने लगे. 

ट्रेन आगे के लिए रवाना 
एडीआरएम वाराणसी रेलवे लालजी चौधरी ने बताया कि 12168 एक्सप्रेस मुंबई जा रही थी. अचानक जेसीबी मशीन से टकरा गई. इसमें कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है. जेसीबी चालक को हल्की चोट आई जिसका इलाज चल रहा है. 

जेसीबी चालक का चल रहा इलाज 
वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि जेसीबी चालक रणधीर सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी मुबारकपुर थाना माझी, जिला सारण (बिहार) का जिला चिकित्सालय में इलाज कराया जा रहा है. ट्रेन में सवार यात्री सकुशल तथा सुरक्षित है. 

यह भी पढ़ें : Farrukhabad: सेंट्रल जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, जेल प्रशासन पर लगाए आरोप
 

 

 

Trending news