Beauty Tips: चेहरे पर लगाएं दही से बना फेसपैक, देखते ही लोग कहेंगे- कमाल का ग्लो!
Advertisement
trendingNow11795082

Beauty Tips: चेहरे पर लगाएं दही से बना फेसपैक, देखते ही लोग कहेंगे- कमाल का ग्लो!

Glowing Skin Tips From Curd: अक्सर लोग खाने के बाद दही का प्रयोग जरूर करते हैं, क्योंकि इससे पाचन सही रहता है. वहीं दही को चेहरे पर लगाने से भी कई फायदे मिलते हैं. दही से बना फेसपैक आपको ग्लोइंग स्किन देगा. आइये जानें कैसे...

 

Beauty Tips: चेहरे पर लगाएं दही से बना फेसपैक, देखते ही लोग कहेंगे- कमाल का ग्लो!

Curd Facepack At Home: भारतीय भोजन में सभी पकवान के साथ दही का एक आइटम जरूर होता है. चाहे वो बूंदी का रायता हो, दही बड़ा हो, छाछ हो, या फिर नमक मिला हुआ सिंपल दही. दही को भोजन में शामिल करने का सिर्फ यही मकसद होता है, कि इसके सेवन से आपका पाचन एकदम सही रहता है. जिस तरह ये पेट को एकदम शांत, ठंडा और सही रखता है, उसी तरह ये स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.  

स्किन केयर में दही का इस्तेमाल इसलिए फायदेमंद होता है, क्योंकि इसमें त्वचा में नमी की कमी दूर होती है. साथ ही दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा पर झुर्रियां पड़ने से रोकता है. आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि दही के साथ कुछ चीजों को मिलाकर आप फेस पर लगा सकते हैं. इससे आपकी त्वचा कुछ ही दिनों में एकदम चमकती हुई हो जाएगी. आइये जानें... 

1. दही और बेसन
गर्मियों के मौसम में चेहरे से नमी चला जाती है. इससे फेस काफी डल दिखने लगता है. चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए आप दही अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ आधा चम्मच बेसन का मिला लें. दही के इस फेसपैक को करीब 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ ही देर में आपके फेस पर चमक आ जाएगी. 

2. दही और चावल का आटा
दही से बना ये फेसपैक बहुत फायदेमंद होता है और इसके अमेजिंग रिजल्ट आते हैं. इसे बनाने के लिए आप 2 चम्मच दही में एक चम्मच चावल का आटा मिलाएं. मिक्स करने के लिए इसमें गुलाब जल भी मिला सकते हैं. इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. फिर हल्के हाथ से मसाज करते हुए चेहरा धुल लें. आपको चेहरे पर कमाल का ग्लो नजर आएगा. 

3. दही और शहद
शहद खाने से जितना शरीर को फायदा मिलता है, उतना ही इसे चेहरे पर लगाने से भी लाभ मिलता है. आप दही और शहद को मिलाकर चेहरे पर कुछ समय के लिए लगाएं. इससे चेहरे पर होने वाली नमी की कमी भी दूर होगी. 20 मिनट बाद चेहरे पर मसाज करके फेस धुल लें. आप देखेंगे कि फेस का ग्लो बढ़ जाएगा. 

Trending news