Advertisement
trendingPhotos1298959
photoDetails1hindi

Independence Day पर तिरंगे के रंग में डूब जाने की है ख्वाहिश? तो घर में अपनाएं ऐसे Makeup Tips

Independence Day Makeup Tips: आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 'घर-घर तिरंगा' अभियान जारी है, लोगो के दिलों में जश्न का महौल है क्योंकि अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं, ऐसे में खुशी कई गुणा ज्यादा है. भारतीय महिलाएं इस मौके को गंवाना नहीं चाहेंगी. उनकी कोशिश होगी कि वो तिरंगे के रंग में डूब जाएं. आमतौर पर लड़कियां भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से बने सलवार-सूट तो पहनती हैं, लेकिन अगर कुछ अलग करने की चाहत रखती हैं तो ट्राई कलर वाले मेकअप लुक ट्राई कर सकती है.

हाइलाइटर

1/5
हाइलाइटर

आपने अक्सर देखा होगा कि भारतीय खिलाड़ी जब क्रिकेट या किसी दूसरे स्पोर्ट्स के दौरान किसी दूसरी टीम से मुकाबला कर रहे होते हैं, तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक अपने चेहरे पर तिरंगे के रंग के हाइलाइटर लगाते हैं, इसका चलन काफी ज्यादा है. इस स्वतंत्रता दिवस पर आप इस टिप्स को ट्राई कर सकते हैं.

नेलपेंट

2/5
नेलपेंट

आप अपने हाथों के नाखून पर केसरिया, सफेद और हरे रंग के नेलपेंट अप्लाई कर सकती हैं. ये न सिर्फ काफी फैशनेबल लगते हैं, बल्कि इससे देशभक्ति का एक अलग अहसास होता है. हालांकि नेल आर्ट्स के तरीके अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन डिजाइन तिरंगे के इर्द गिर्द ही होना चाहिए

आइशैडो

3/5
आइशैडो

तिरंगे के तीन रंगों को मिलाकर आप अपनी आंखों पर आइशैडो अप्लाई कर सकती है, ये देशप्रेम दिखाने का काफी ट्रेंडी और कूल तरीका है. इसे लगाने में ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती और ये आंखों के अट्रैक्शन को कई गुणा बढ़ा देता है.

चूड़ियां

4/5
चूड़ियां

स्वतंत्रता दिवस नजदीक आते ही बाजार तिरंगे के रंग की चूड़ियों से भर जाते हैं, आप चाहें तो अपने हाथों को ऑरेंज, व्हाइट और ग्रीन कलर कॉम्बिनेशन की चूड़ियों से सजा सकती है. इससे आपके हाथ काफी खूबसूरत लगते हैं और इसमें भारतीयता की झलक नजर आती है.

हेयर बैंड

5/5
हेयर बैंड

तिरंगे के रंग का हेयर बैंड काफी ज्यादा चलन में है और इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है. इसे बालों में लगाकर आप आजादी के रंग में रंग जाएंगी, ज्यादातर लड़कियों पर ट्राइकलर हेयर बैंड काफी सूट करता है, आप भी इसे जरूर ट्राई करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़