गर्लफ्रेंड को दोस्तों से मिलवाने में क्यों कतराते हैं लड़के? ये है असली वजह
Advertisement
trendingNow12256290

गर्लफ्रेंड को दोस्तों से मिलवाने में क्यों कतराते हैं लड़के? ये है असली वजह

Why He Did Not Introduce You With His Friends:  हर लड़के का अपना अलग नजरिया होता है. लेकिन यदि रिलेशनशिप में लंबे समय तक रहने के बावजूद आपका पार्टनर अपने दोस्तों से आपको ना मिलवाए तो इसके पीछे के कारणों को समझना बहुत जरूरी हो जाता है.

गर्लफ्रेंड को दोस्तों से मिलवाने में क्यों कतराते हैं लड़के? ये है असली वजह

लव रिलेशन भरोसे पर चलता है. दो लोगों के बीच जितनी ज्यादा चीजें पारदर्शी होती है  उतना ही ज्यादा उनका रिश्ता मजबूत होता है. इसमें अपने पार्टनर को अपने दोस्तों और फैमिली से मिलवाना भी शामिल होता है.
 
लेकिन आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को अपने दोस्तों और फैमिली से मिलवाने से बहुत कतराते हैं. कई बार इसको लेकर कपल्स के बीच मनमुटाव भी हो जाता है. हालांकि लड़के कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को दोस्तों से ना मिलवाने की असली वजह नहीं बताते हैं, लेकिन आप यहां जान सकते हैं कि ऐसी क्या वजह है कि आपका बॉयफ्रेंड यह नहीं चाहता है कि आप उसके दोस्तों से मिलें.

इसे भी पढ़ें- रिश्ते में पार्टनर से अगर मांगनी पड़े ये 5 चीजें, तो रिलेशनशिप पर तुरंत लगा देना चाहिए फुल स्टॉप

गर्लफ्रेंड को दोस्तों से नहीं मिलवाने की वजह-

1. हर कोई चाहता है कि उसके दोस्त उसकी पसंद को पसंद करें. ऐसे में जो लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को अपने दोस्तों से नहीं मिलवाते हैं उन्हें यह डर हो सकता है कि उसके दोस्त शायद उसकी गर्लफ्रेंड को पसंद ना करे.

2. हर किसी को मजाक करने की लीमिट नहीं पता होती है. कई लड़के अक्सर दोस्त की गर्लफ्रेंड के सामने कुछ ऐसे मजाक कर बैठते हैं जिस सिचुएशन ऑकवर्ड हो जाता है. ऐसे में लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को इस तरह के दोस्तों से मिलवाने से बचते हैं, ताकि आपसी में कोई तनाव पैदा ना हो.

3. लड़कों में अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर उतनी ही इनसिक्योरिटी बहुत होती है, जितना की एक लड़की को अपने पार्टनर को लेकर होती है. ऐसे में लड़के इसलिए भी अपनी गर्लफ्रेंड को अपने दोस्तों से नहीं मिलवाते हैं क्योंकि उन्हें यह डर होता है कि दोस्त गर्लफ्रेंड को ना पटा ले.

4. जो लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर सीरियस नहीं होते हैं उन्हें वह अपने दोस्तों से मिलवाना पसंद नहीं करते हैं. हालांकि दोस्तों को अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में जरूर बताकर रखते हैं.

5. लड़के अपनी गलतियों को छिपाए रखने के लिए भी अपनी गर्लफ्रेंड को दोस्तों से नहीं मिलवाते हैं. क्योंकि उन्हें डर होता है कि दोस्त गर्लफ्रेंड के सामने पूरा कच्चा चिट्ठा खोल देंगे और उनका रिश्ता टूट जाएगा.

Trending news