Skin Care Tips: बरसात के मौसम में कराने जा रही हैं फेशियल? इस तरह करें सही चुनाव
Advertisement
trendingNow11839908

Skin Care Tips: बरसात के मौसम में कराने जा रही हैं फेशियल? इस तरह करें सही चुनाव

Best Facials In Monsoon: अब से बस कुछ ही दिनों में रक्षाबंधन का त्योहार आने वाला है. ऐसे में घर में अलग दिखने के लिए आप फेशियल करा सकती हैं. लेकिन इससे पहले आपको अपनी स्किन और मौसम का भी ख्याल रखना होगा. यहां जानिए आपकी त्वचा और मौसम के हिसाब से कौन से फेशियल बेस्ट हो सकते हैं...

 

Skin Care Tips: बरसात के मौसम में कराने जा रही हैं फेशियल? इस तरह करें सही चुनाव

How To Look Attractive In Festival: त्योहारों के मौके पर हर कोई अलग दिखना पसंद करता है. ऐसे में लोग डिफरेंट आउटफिट्स, मेकअप, ज्वेलरी और फैशन सेंस के हिसाब से चीजें चुनते हैं. इसी के साथ महिलाएं ऐसे मौकों पर पार्लर में फेशियल करने भी जाती हैं. लेकिन पार्लर में पैसे फूंकने से पहले आपको ये जानना बहुत जरूरी है कि मौसम के हिसाब से और आपकी त्वचा को कौन सा फेशियल सूट करेगा.   

कुछ महिलाएं अट्रैक्टिव दिखने के चक्कर में स्किन का ख्याल किए बिना फेशियल सिलेक्ट कर लेती हैं. जिसकी वजह से उन्हें बाद में स्किन संबंधी दिक्कतें भी होने लगती हैं. हालांकि ग्लोइंग स्किन और खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए हम आपको यहां बताएंगे कि कौन से फेशियल आपके लिए बेस्ट हो सकते हैं. इस तरह महंगे प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से भी बच सकती हैं. साथ ही आपको नेचुरल स्किन केयर भी मिलेगा. तो आइये जानें इन होम रेमेडीज के बारे में जिन्हें आप फेशियल के तौर पर यूज कर सकती हैं...

1. कॉम्बिनेशन स्किन
जिन लड़कियों की स्किन कॉम्बिनेशन में है यानी ऑयली भी है और ड्राई भी है. ऐसी स्किन पर हमेशा माइल्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. इस तरह के फेशियल से आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है.

2. ऑयली स्किन
अगर आपकी स्किन काफी ऑयली है, या फिर त्वचा पर एक्स्ट्रा ऑयल है, तो नेचुरल एक्सट्रैक्ट वाले फेशियल को ही चुनें. इससे चेहेर पर पिंपल्स होने की दिक्कत नहीं होती है. दरअसल, ऑयली स्किन पर हवा में ज्यादा नमी की वजह से पिंपल या एक्ने होने की संभावना रहती है. इसलिए आप नेचुरल चीजों से बनी हुई क्रीम से ही फेशियल करवाएं. इससे आपके चेहरे की डीप क्लींजिंग होती है. 

3. सेंसिटिव स्किन
कुछ महिलाओं की स्किन टाइप सेंसिटिव होती है, जिससे उन्हें कुछ भी लगाने से एलर्जी की समस्या हो जाती है. ऐसे लोगों को फेशियल में एक्सफोलिएशन के स्टेप को हटा देना चाहिए यानी आप ये न करें. अगर आप चेहरे पर मसाज करवा रही हैं, तो आरामदायक मसाज को ही चुनें. आप ग्रीन टी जैसे तत्वों वाले फेशियल करवाएं जो अंदर से स्किन को रिपेयर कर सके. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news