ये शख्स दिन में करता है केवल 1 घंटे काम और लेता है करोड़ों में सैलरी, जानें क्यों और कैसे
Advertisement
trendingNow11837132

ये शख्स दिन में करता है केवल 1 घंटे काम और लेता है करोड़ों में सैलरी, जानें क्यों और कैसे

Software Engineer in Google: डेवोन ने गूगल में इंटर्नशिप भी की थी, जिस दौरान उन्हें यह एहसास हुआ थी कि अगर उन्होंने यहां जॉब हासिल कर ली, तो उन्हें खुद पर ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

ये शख्स दिन में करता है केवल 1 घंटे काम और लेता है करोड़ों में सैलरी, जानें क्यों और कैसे

Software Engineer in Google: आप क्या यह सोच सकते हैं कि कोई व्यक्ति दिन में केवल 1 घंटे काम करे मगर वह अपनी सैलरी करोड़ों में ले. अगर नहीं, तो बता दें कि गूगल (Google) में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर कार्य करने वाले डेवोन (Devon) वो शख्स है, जो दिन में केवल 1 घंटे काम करके, करोड़ों में सैलरी लेते हैं. डेवोन वर्क और लाइफ में बैलेंस बनाए रखने में विश्वास करते हैं. हालांकि, बता दें डेवोन अपनी पूरी पहचान गुमनाम रखना पसंद करते हैं. उन्होंने यह खुलासा करके हलचल मचा दी है कि वह प्रति दिन केवल एक घंटा काम करते हैं, जबकि उन्हें सालाना 150,000 डॉलर सैलरी मिलती है.

फॉर्च्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, डेवोन का नॉर्मल दिन Google के अलग-अलग टूल्स और प्रोडक्ट के लिए कोडिंग करने में जाता है. डेवोन ने इस बात को स्वीकार किया है कि जब फॉर्च्यून ने उनसे बात की, तो उन्होंने सुबह 10 बजे तक अपना लैपटॉप भी नहीं खोला था. यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपने मैनेजर के गायब संदेशों के बारे में चिंतित हैं, डेवोन ने इसे टालते हुए कहा, "यह दुनिया का अंत नहीं है - मैं आज रात को इस पर वापस आऊंगा."

डेवोन ने अपनी कार्य पद्धति के बारे में विस्तार से बताते हुए बताया कि वह अपने मैनेजर द्वारा रिव्यू के लिए भेजने से पहले किसी कार्य के एक महत्वपूर्ण हिस्से को निपटाने के साथ अपने कार्य सप्ताह की शुरुआत करते हैं. उनके अनुसार, यह प्रयास उनके पूरे सप्ताह को सुचारू से मार्ग प्रशस्त करता है.

हम सभी जानते हैं कि Google अपने सकारात्मक कार्य वातावरण के लिए प्रसिद्ध है. करीब प्रभावशाली 97 प्रतिशत कर्मचारियों ने इसे अमेरिकी कंपनियों के 57 प्रतिशत औसत की तुलना में काम करने के लिए एक शानदार जगह बताया है. कंपनी एक अनोखे कैंपस, कॉम्पलीमेंट्री फूड और शानदार सैलरी जैसी सुविधाओं की के लिए काफी फेमस है.

डेवोन ने Google में इंटर्नशिप भी की थी, जिस दौरान उन्हें एहसास हुआ कि अगर उन्होंने यहां जॉब हासिल कर ली, तो उन्हें खुद पर अत्यधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि इंटर्नशिप के दौरान उन्होंने अपना सारा कोडिंग कार्य तय समय से पहले पूरा कर लिया, जिससे उन्हें हवाई की एक सप्ताह लंबी यात्रा का आनंद लेने का भी मौका मिल गया.

Trending news