LIC के इस प्लान में महिलाओं को मिल रहे हैं पूरे 11 लाख, जमा करने हैं सिर्फ 87 रुपये
Advertisement

LIC के इस प्लान में महिलाओं को मिल रहे हैं पूरे 11 लाख, जमा करने हैं सिर्फ 87 रुपये

LIC Aadhaar Shila Policy: अगर आप भी निवेश के लिए एलआईसी की कोई भी पॉलिसी देख रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 11 लाख रुपये मिलेंगे. एलआईसी के इस प्लान का नाम आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Plan) है. 

 

LIC के इस प्लान में महिलाओं को मिल रहे हैं पूरे 11 लाख, जमा करने हैं सिर्फ 87 रुपये

LIC Policy: एलआईसी की तरफ से कई स्कीम चलाई जा रही है, जिसमें आपको अच्छे रिटर्न के साथ ही भविष्य की सुरक्षा भी मिलती है. अगर आप भी निवेश के लिए एलआईसी की कोई भी पॉलिसी देख रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 11 लाख रुपये मिलेंगे. एलआईसी के इस प्लान का नाम आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Plan) है. 

हर दिन जमा करें सिर्फ 87 रुपये
एलआईसी की इस पॉलिसी में आपको बढ़िया मुनाफा मिलेगा. इस स्कीम को कंपनी ने खास महिलाओं के लिए बनाया है. अगर आप भी लाखों का फंड बनाना चाहते हैं तो इसमें आपको हर दिन सिर्फ 87 रुपये का निवेश करना होगा, जिसके बाद में आपको मैच्योरिटी पर मोटा पैसा मिलेगा. 

क्या है इस योजना का खासियत- 
>> एलआईसी आधार शिला योजना में 8 से 55 साल के निवेशक पैसा लगा सकते हैं. 
>> यह महिलाओं के लिए बनाई गई नॉन-लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है. 
>> इस स्कीम के तहत पॉलिसी होल्डर की फैमिली को उसकी मृत्यु होने पर फाइनेंशियल सिक्योरिटी प्रदान की जाती है.
>> एलआईसी आधार शिला पॉलिसी का मेच्योरिटी टाइम 10 से 20  साल के बीच है.

3 लाख का कर सकते हैं निवेश
आपको बता दें अगर कोई महिला एलआईसी की इस स्कीम में निवेश करना चाहती हैं तो वे आधार शिला पॉलिसी में 3 लाख रुपये तक निवेश कर सकती हैं. इसके योजना में निवेशकों को मंथली, तिमाही, छमाही और वार्षिक आधार पर किस्तें चुकाने की सुविधा मिलती है.

कितने साल तक जमा करना होगा पैसा?
एलआईसी आधार शिला पॉलिसी का कैलकुलेटर इस तरह से समझिए, मान लीजिए कि कोई महिला निवेशक  15 साल की उम्र में हर दिन 87 रुपये जमा करती हैं तो एक साल में 31,755 रुपये जमा कर लेंगी. इसी तरह 10 वर्षों तक निवेश करने पर आपके 3,17,550 रुपये की एकमुश्त रकम बन जाएगी.

मैच्योरिटी पर मिलेंगे 11 लाख 
इसका मैच्योरिटी पीरियड 70 वर्षों का है, तो मैच्योरिटी के समय आपको कुल करीब 11 लाख रुपये की मोटी रकम हासिल होगी. इस तरह यह योजना आपके बुढ़ापे के लिए तगड़ा रिटर्न देगी. अभी से इसमें निवेश करके आप अपने भविष्य के लिए फाइनेशियल प्लानिंग कर सकते है. 

Trending news