LIC लाया ऐसी धमाकेदार पॉलिसी, अब आपको मिलेंगे पूरे 50 लाख, फटाफट जानें क्या है प्लान?
Advertisement

LIC लाया ऐसी धमाकेदार पॉलिसी, अब आपको मिलेंगे पूरे 50 लाख, फटाफट जानें क्या है प्लान?

LIC Policy Details: एलआईसी समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए खास स्कीम लेकर आता रहता है. अब एलआईसी आपके लिए एक ऐसी धमाकेदार स्कीम लेकर आया है, जिसमें सिर्फ 166 रुपये का लगाने पर आपको पूरे 50 लाख का फायदा मिल रहा है. 

LIC लाया ऐसी धमाकेदार पॉलिसी, अब आपको मिलेंगे पूरे 50 लाख, फटाफट जानें क्या है प्लान?

LIC Policy Status: एलआईसी समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए खास स्कीम लेकर आता रहता है. अब एलआईसी आपके लिए एक ऐसी धमाकेदार स्कीम लेकर आया है, जिसमें सिर्फ 166 रुपये का लगाने पर आपको पूरे 50 लाख का फायदा मिल रहा है. एलआईसी स्कीम के जरिए आपको बेहतर रिटर्न के साथ ब्याज का फायदा भी मिलता है. आज हम आपको एलआईसी की ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसमें मैच्योरिटी पूरी होने पर आपको बेहतर रिटर्न मिलेगा.

LIC बीमा रत्न पॉलिसी
आपको बता दें एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम बीमा रत्न पॉलिसी (LIC Bima Ratna Policy) है. इसमें सिर्फ 5 लाख निवेश करने पर मैच्योरिटी के वक्त मिलते हैं 50 लाख रुपये मिलते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं. 

कम से कम 5 लाख तक निवेश
एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी में आपको कम से कम 5 लाख रुपये का निवेश करना होता है. इस पॉलिसी में 60 दिन से लेकर 55 साल तक के लोग निवेश करते हैं. इस योजना में आप मासिक, तिमाही, छमाही या सालाना आधार पर भुगतान कर सकते हैं. निवेश पर मैच्योरिटी पर बोनस भी मिलता है.

पॉलिसी टर्म और प्रीमियम भुगतान
इसमें आपको पॉलिसी टर्म के हिसाब से अलग-अलग साल में अपना पेमेंट करना होता है. आप इस पॉलिसी को 15 साल, 20 साल और 25 साल के लिए करवा सकते हैं. जैसे अगर आप 15 साल तक का टर्म लेते हैं तो आपको 11 साल के लिए भुगतान करना होगा और 20 साल की अवधि के लिए 16 साल के लिए, 25 साल के लिए 21 साल की अवधि के लिए भुगतान करना होता है.

हर दिन देना है 166 रुपये
आपको बता दें इस पॉलिसी में आपको हर महीने मिनिमम 5000 रुपये का प्रीमियम देना होता है तो इस हिसाब से आपको हर दिन करीब 166 रुपये जमा करने होते हैं. 

LIC Bima Ratna की जरूरी बातें-
1. इसमे आपको 5 लाख तक का निवेश करना होता है.
2. इसमे आप 90 दिन से 55 सालों तक निवेश करते है.
3. इसमे आपको रोजाना 166 रुपये निवेश करने होते है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news