Advertisement
trendingPhotos1603445
photoDetails1hindi

Business Idea: इन 5 ब‍िजनेस से होगी आपको धुंआधार कमाई, कम लागत में ही हो जाएंगे शुरू

Low Budget Business Idea: अगर आप भी कम लागत में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ब‍िजनेस के बारे में जानकारी देते हैं, ज‍िन्‍हें करके आप मोटी कमाई कर सकते हैं.

1/5

गर्मी के मौसम में लोग ठंडी चीज खाना और पीना पसंद करते हैं. आप सोडे का बिजनेस शुरू करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. ऐसे में सोडा पीना काफी लोग पसंद करते हैं. गर्मी के मौसम में यह शरीर में ताजगी लाता है. इसको आप कम लागत में कर सकते हैं.

2/5

भागदौड़ भरी ज‍िंदगी में लोग बिना खाए घर से निकल जाते हैं. ऐसे में नाश्ते की दुकान खोलना आपके लिए अच्‍छा रहेगा. यद‍ि आप किसी कॉलोनी, रोड, कॉलेज, स्कूल आद‍ि के पास नाश्ते की दुकान खोलते हैं तो आप इस बिजनेस से अच्छी कमाई कर सकते हैं.

3/5

घरों में रोजाना अगरबत्ती का इस्तेमाल होता है, यही कारण है क‍ि इसकी डिमांड भी ज्यादा रहती है. आप इसे कम लागत में घर से ही शुरू कर सकते हैं. सुगंधित अगरबत्ती का बिजनेस आपको अच्‍छी कमाई करा देगी. आप तैयार अगरबत्‍त‍ियों को किसी दुकानदार को थोक में बेचकर भी पैसा कमा सकते हैं.

4/5

च‍िप्‍स का ब‍िजनेस भी काफी डिमांड में रहता है और इससे अच्छी कमाई कर सकते हैं. बिजनेस शुरू करने के लिए कच्चे माल और चिप्स मेकिंग मशीन की जरूरत पड़ती है. इससे आप आसनी से चिप्स बना सकते हैं आप कम लागत में इससे ज्‍यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

5/5

गोलगप्पों की डिमांड कभी खत्‍म नहीं होती. इस बिजनेस को आप कम लागत में घर के आस-पास शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस से आपका मुनाफा भी अच्‍छा होगा.

डिस्क्लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़