पिता की मौत के बाद छोड़कर चली गई मां, बच्चे को ठेले पर देख आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर
Advertisement
trendingNow12236847

पिता की मौत के बाद छोड़कर चली गई मां, बच्चे को ठेले पर देख आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर

Trending Video: महिंद्रा ग्रुप के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने ऑनलाइन एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक छोटा लड़का दिख रहा है जो सड़क किनारे खाने के ठेले पर रोल बना रहा है. 10 साल के जसप्रीत नाम का ये लड़का वीडियो में अंडे का रोल बनाते हुए दिख रहा है.

 

पिता की मौत के बाद छोड़कर चली गई मां, बच्चे को ठेले पर देख आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर

Anand Mahindra Viral Post: महिंद्रा ग्रुप के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने ऑनलाइन एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक छोटा लड़का दिख रहा है जो सड़क किनारे खाने के ठेले पर रोल बना रहा है. 10 साल के जसप्रीत नाम का ये लड़का वीडियो में अंडे का रोल बनाते हुए दिख रहा है. इस बारे में पूछने पर लड़के ने बताया कि उसके पिताजी का दिमागी क्षय रोग (Brain Tuberculosis) से हाल ही में निधन हो गया है. जसप्रीत की एक 14 साल की बहन भी है, और उसने बताया कि उसकी मां उन्हें छोड़कर चली गई और उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेना चाहती. इन मुश्किलों के बावजूद जसप्रीत सुबह स्कूल जाता है और शाम को अपना खाने का ठेला चलाता है.

आनंद महिंद्रा ने लोगों से मांगा नंबर

जसप्रीत सिर्फ अंडे का रोल ही नहीं, बल्कि चिकन रोल, कबाब रोल, पनीर रोल, चाउमीन रोल और शीक कबाब रोल भी बेचता है. ये वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने जसप्रीत का संपर्क नंबर मांगा. उन्होंने लिखा, "हिम्मत का दूसरा नाम जसप्रीत है. लेकिन उसकी पढ़ाई नहीं रुकनी चाहिए. मेरा मानना है कि वो दिल्ली के तिलक नगर में रहता है. अगर किसी के पास उसका फोन नंबर है, तो कृपया शेयर करें. महिंद्रा फाउंडेशन की टीम ये देखेगी कि जसप्रीत की पढ़ाई में कैसे मदद की जा सकती है." इस पोस्ट पर बहुत से लोगों ने जसप्रीत की हिम्मत की तारीफ की और आनंद महिंद्रा की मदद के लिए उनकी सराहना की.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी गजब की प्रतिक्रिया

एक यूजर ने लिखा, "वो हार नहीं मान रहा है. इस बच्चे ने जिम्मेदारी लेने और खुद के पैरों पर खड़े होने का फैसला किया है. उसकी हिम्मत वाकई प्रेरणादायक है जो उसे मुश्किल समय में भी संभाले हुए है. उसे सलाम! सही शिक्षा और मार्गदर्शन के साथ वो जिंदगी में बहुत कुछ हासिल कर सकता है." एक यूजर ने ये भी लिखा, "जसप्रीत बेखौफ है! पढ़ाई बहुत ज़रूरी है. ये बहुत अच्छी बात है कि महिंद्रा फाउंडेशन उसकी पढ़ाई में मदद के लिए आगे आया है." एक और यूजर ने लिखा, "ये वीडियो देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए. मुझे वाकई उम्मीद है कि आनंद जी इस बहादुर लड़के की मदद करेंगे. आप भी चाहें तो जसप्रीत की मदद के लिए लोगों से चंदा इकट्ठा कर सकते हैं. मदद मिलने के बाद अगर जसप्रीत की मां वापस भी पैसों के लिए आती है, तो उसे नजरअंदाज कर दे."

Trending news