'मैं हूं भारत का गोल्डन टाइगर'- असम के CM ने शेयर की लाखों दिलों को छू लेने वाली Majestic Beauty
Advertisement
trendingNow12078160

'मैं हूं भारत का गोल्डन टाइगर'- असम के CM ने शेयर की लाखों दिलों को छू लेने वाली Majestic Beauty

Majestic Beauty Golden Tiger: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने एक गोल्डन टाइगर की अद्भुत तस्वीर साझा की है.  सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 25 जनवरी को अपने आधिकारिक एक्स ट्विटर अकाउंट पर एक गोल्डन बाघ की तस्वीर शेयर की.

 

'मैं हूं भारत का गोल्डन टाइगर'- असम के CM ने शेयर की लाखों दिलों को छू लेने वाली Majestic Beauty

Golden Tiger In Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने एक गोल्डन टाइगर की अद्भुत तस्वीर साझा की है.  सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 25 जनवरी को अपने आधिकारिक एक्स ट्विटर अकाउंट पर एक गोल्डन बाघ की तस्वीर शेयर की. इस दुर्लभ बाघ को असम के गोलाघाट और नगांव जिलों में स्थित काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में देखा गया. सीएम हिमंता ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "इसे ही कहते हैं माजेस्टिक ब्यूटी! हाल ही में काज़ीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में एक दुर्लभ गोल्डन बाघ को देखने का सौभाग्य मिला."

गोल्डन टाइगर की तस्वीर असम सीएम ने की शेयर

इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक हैशटैग भी लिखा, नेशनल टूरिज्म डे. इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया. कई लोगों ने इसे एक अद्भुत और बेशकीमती दृश्य बताया. कुछ लोगों ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान को "असम का रत्न" भी कहा. गोल्डन टाइगर एक दुर्लभ प्रकार के बाघ हैं जो केवल पूर्वी भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में पाए जाते हैं. इनका रंग आम बाघों की तुलना में अधिक पीला या नारंगी होता है. गोल्डन टाइगर्स की संख्या घट रही है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक संकटग्रस्त प्रजाति माना जाता है. तस्वीर में जो दिख रहा है वो ये है - एक रोड, जिस पर घास उग आई है. गोल्डन टाइगर उस रास्ते के किनारे खड़ा है और कैमरे की तरफ देख रहा है.

 

 

तस्वीर इंटरनेट पर जमकर हो रहा वायरल

गोल्डन टाइगर ने 2020 में पहली बार सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था जब इसकी तस्वीरें वायरल हुईं. कई लोगों ने दावा किया था कि यह दुनिया का एकमात्र गोल्डन टाइगर है. हालांकि, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान ने गोल्डन टाइगर की पहचान काजी 106-एफ के रूप में की और कहा कि संरक्षित क्षेत्र में ऐसी चार बड़ी बिल्लियां थीं. पोस्ट के शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को दो लाख 25 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ट्वीट को 15 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. दुर्लभ बाघ की इस बेहतरीन तस्वीर के बारे में लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. 

Trending news