Fake Note: शख्स ने घर में छापे 10 करोड़ के नकली नोट, बेच भी दिए लेकिन एक गलती से पकड़ा गया
Advertisement
trendingNow11488331

Fake Note: शख्स ने घर में छापे 10 करोड़ के नकली नोट, बेच भी दिए लेकिन एक गलती से पकड़ा गया

Currency Printing: हैरानी की बात यह है कि यह शख्स नोट छापने का कारोबार काफी लंबे समय से कर रहा था और कभी पकड़ा नहीं गया. इस कारोबार में उसने अपने बेटे को भी शामिल कर रखा था. लेकिन अचानक दोनों पकड़े गए और दोनों को सजा दे दी गई.

Fake Note: शख्स ने घर में छापे 10 करोड़ के नकली नोट, बेच भी दिए लेकिन एक गलती से पकड़ा गया

Father Son Jailed: देश-दुनिया से कई बार ऐसी खबरें सामने आ जाती हैं जिनमें यह पता चलता है कि नकली नोट छापने वाले का कैसे पता चल पाया और इसे पुलिस ने मशीन सहित पकड़ा. इसी बीच एक बाप बेटे ने तो नकली नोट छापने का ऐसा कारोबार खड़ा किया कि पुलिस भी हैरान रह गई. करीब दस करोड़ का नोट छाप चुके इस शख्स को बेटे सहित पकड़ा गया.

लंबे समय से नकली नोटों का कारोबार
दरअसल, यह घटना इंग्लैंड के यॉर्कशायर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी शख्स लंबे समय से नकली नोटों का कारोबार करता था लेकिन कभी पकड़ में नहीं आया था धीरे-धीरे इस कारोबार में उसने अपने बेटे को भी शामिल कर लिया. बताया जा रहा है कि उसने करीब दस करोड़ के नकली नोट छाप लिए थे. वह इन नोटों को धीरे-धीरे बेच भी रहा था.

नोट अंडरवर्ल्‍ड अपराधियों को बेचे गए
रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स ने अपने बेटे के साथ मिलकर ये सभी नकली नोट छापे. हैरानी की बात यह है कि ये सभी नकली नोट अंडरवर्ल्‍ड अपराधियों को बेचे गए. मामले से जुड़े जांच अधिकारियों ने बताया कि ये नकली नोट अपराध के लिए उपयोग में लाए गए थे. इसी बीच इन्हीं में से कुछ नोट जब प्रचलन से बाहर हो गए तो जिन लोगों को ये नोट बेचे गए थे उन्हीं की मदद से पुलिस ने आरोपी शख्स को पकड़ लिया.

प्रयुक्‍त होने वाले उपकरण भी मिले
जानकारी के मुताबिक आरोपी शख्स क्रिस्‍टोफर गॉन्‍ट और बेटे जॉर्डन गॉन्‍ट ने यॉर्कशायर के 'बैंक स्‍ट्रीट' पर मौजूद घर में 10 करोड़ रुपए की जाली करंसी छापी थी. छापेमारी में मौके से दो करोड़ रुपए के नकली नोट और इन्‍हें बनाने में प्रयुक्‍त होने वाले उपकरण भी मिले. फिलहाल इन दोनों को पकड़ लिया गया और कोर्ट ने दोनों को छह साल की सजा सुना दी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news