पंजाब के इस शख्स ने ई-स्कूटर पर बैठकर की पैराग्लाइडिंग, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video
Advertisement
trendingNow12016729

पंजाब के इस शख्स ने ई-स्कूटर पर बैठकर की पैराग्लाइडिंग, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

E-Scooter Paragliding Video: हिमाचल प्रदेश के एक वीडियो में सब हैरान रह गए. वीडियो में एक पैराग्लाइडर को इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हवा में उड़ते हुए दिखाया गया है. इस अनोखे नजारे को देखकर लोगों ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना लिए और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए, जहां से ये वायरल हो गया.

 

पंजाब के इस शख्स ने ई-स्कूटर पर बैठकर की पैराग्लाइडिंग, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

Paragliding Video: हिमाचल प्रदेश के एक वीडियो में सब हैरान रह गए. वीडियो में एक पैराग्लाइडर को इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हवा में उड़ते हुए दिखाया गया है. इस अनोखे नजारे को देखकर लोगों ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना लिए और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए, जहां से ये वायरल हो गया. उड़ान में परेशानी न आए इसलिए पैराग्लाइडर ने स्कूटर की बैटरी निकाल दी थी. ये दिलचस्प घटना हिमाचल प्रदेश के मशहूर पर्यटन स्थल बंदला धार में हुई.

शख्स ने ई-स्कूटर से की पैराग्लाइडिंग

हर्ष नाम के एक पायलट ने बीते गुरुवार को इलेक्ट्रिक स्कूटर पर पैराग्लाइडिंग करके सबको चौंका दिया. ये इस टूरिस्ट प्लेस से इस तरह का पहला अटेम्प्ट देखा गया. हर्ष ने उड़ान सफलतापूर्वक पूरी करने के बाद अपनी खुशी जाहिर की और दावा किया कि शायद ये पहली बार था जब कोई पैराग्लाइडिंग के दौरान टू-व्हीलर गाड़ी पर बैठा था. हर्ष पंजाब के रहने वाले हैं और एक ट्रेंड पैराग्लाइडर हैं. बंदला धार दुनिया के टॉप थ्री एक्रो पैराग्लाइडिंग जगहों में से एक है. यह पैराग्लाइडिंग का एक अनोखा स्टाइल है जिसमें हवा में कलाबाजी करने वाले तौर-तरीके शामिल हैं.

 

 

आखिर क्या होता है पैराग्लाइडिंग

स्टंट दिखाने वाले शख्स ने पैराग्लाइडिंग के वक्त टर्न, विंगओवर, लूप और इन्फिनिटी टंबलिंग भी किया. यह जगह गोविंद सागर जलाशय दिखलाता है. पैराग्लाइडिंग एक मजेदार एडवेंचर है, जिसमें लोग बड़े से पतंगनुमा कपड़े के साथ हवा में घूमते हैं. ये कपड़ा हवा में उड़ता है, जिससे लोग पहाड़ों से उड़कर आसमान की सैर कर पाते हैं. हवा के झोंकों की मदद से, वो ऊपर उठते हैं और घूमते-फिरते हैं. इसके लिए ज़्यादा सामान की जरूरत नहीं होती, इसलिए हर कोई इसे आसानी से सीख सकता है और मजे ले सकता है. पैराग्लाइडिंग एक ऐसा खेल है जिसमें स्किल की बहुत जरूरत होती है. पैराग्लाइडिंग एक बहुत ही रोमांचक अनुभव है जो लोगों को आसमान में उड़ने और दुनिया को एक नए दृष्टिकोण से देखने का मौका देता है.

Trending news