हवा में पैराग्लाइडिंग कर रहा था शख्स, अचानक आया खतरनाक गिद्ध; पैर पर बैठकर करने लगा ऐसा
Advertisement
trendingNow11214271

हवा में पैराग्लाइडिंग कर रहा था शख्स, अचानक आया खतरनाक गिद्ध; पैर पर बैठकर करने लगा ऐसा

Shocking Video: छोटी सी क्लिप को अब तक 15.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो में गिद्ध को हजारों फीट की ऊंचाई पर पैराग्लाइडर के साथ उड़ते हुए देखा जा सकता है.

हवा में पैराग्लाइडिंग कर रहा था शख्स, अचानक आया खतरनाक गिद्ध; पैर पर बैठकर करने लगा ऐसा

Paragliding With Black Vulture Video: काले गिद्ध के साथ पैराग्लाइडिंग करते एक शख्स के वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. छोटी सी क्लिप को अब तक 15.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो में गिद्ध को हजारों फीट की ऊंचाई पर पैराग्लाइडर के साथ शांति से उड़ते हुए देखा जा सकता है. नीचे हरे भरे जंगल और इमारतें दिखाई दे रही हैं. पक्षी को अपने शरीर के पिछले हिस्से को ऊपर-नीचे और दाएं-बाएं घुमाकर हवा में अपनी उड़ान को समायोजित करते हुए भी देखा जाता है.

हवा में पैराग्लाइडिंग करते वक्त अचानक आया गिद्ध

कुछ ही सेकेंड के क्लिप में विशाल गिद्ध को पैराग्लाइडर के पैरों पर बैठते हुए भी देखा जाता है, जबकि वह शख्स उसे सहलाना शुरू कर देता है. फुटेज के आखिर में काला गिद्ध ग्लाइडर के जूतों को काटते हुए नजर आ रहा है. वीडियो को ट्विटर यूजर पॉल नेल्सन ने शेयर किया है. फिलहाल, इस वीडियो में जगह का खुलासा नहीं किया गया है. कमेंट बॉक्स में, एक ट्विटर यूजर ने बताया कि वास्तव में यह एक एक्टिविटी है जिसे 'पैराहॉकिंग' (Parahawking) कहा जाता है, जिसमें बाज के साथ पैराग्लाइडिंग शामिल है. दूसरे यूजर ने कहा कि पक्षियों को पैराग्लाइडर के साथ सवारी करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है.

देखें वीडियो-

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

अन्य यूजर इस दृश्य को देखकर आश्चर्यचकित रह गए. कमेंट बॉक्स में लिखा, 'जादुई. शिखर जीवन. इससे बेहतर अनुभव कभी नहीं हो सकता.' एक अन्य यूजर ने इस वीडियो को देखने के बाद लिखा, 'यह जीवन में एक बार होने वाली घटना है. यह आश्चर्यजनक है.' एक यूजर ने मजाक में कहा, 'मुझे पूरा यकीन है कि पक्षी वहीं से नीचे अपना शिकार ढूंढ रहा है. पता नहीं ऐसा कितनी बार होता है लेकिन ऐसा अनुभव करना कितना अच्छा लगता है.' एक और पक्षी का दिल छू लेने वाला वीडियो कुछ समय पहले वायरल हुआ था, जिसमें एक महिला के पिज्जा को लेकर हवा में उड़ गया था. इस क्लिप ने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया था.

Trending news