Advertisement
trendingPhotos2033739
photoDetails1hindi

New Year 2024: कम बजट में ऐसे सजाएं अपना घर, पार्टी में लग जाएंगे चार चांद

नए साल की शुरुआत वाकई नए तरीके से करना चाहते हैं तो घर की डेकोरेशन को हमेशा से अलग रखें.  अगर आपने अपने घर पर पार्टी ऑर्गेनाइज की है और दोस्तों के साथ ही रिश्तेदारों को भी इंवाइट किया है, तब तो ये डेकोरेशन और भी खास होनी चाहिए.

गुब्बारों से करें सजावट

1/9
गुब्बारों से करें सजावट

पार्टी में आप घर में गुब्बारों से सजावट करना चाहती हैं तो आप सिर्फ दो कलर के गुब्बारों से सजावट कर सकती हैं. इसके अलावा आप होलोग्राफिक गुब्बारों का भी यूज कर सकती हैं. साथ ही आप हैपी न्यू ईयर का टैग और डेकोरेटिव आइटम्स का यूज भी कर सकती हैं. आप कई सारे गुब्बारे जमीन में भी डाल सकती हैं.  ऐसा करने से कमरे का लुक बहुत अच्छा लगता है और इस तरह की डेकोरेशन से आपका खर्च भी बहुत अधिक नहीं होगा. आप फेयरी लाइट्स की मदद से भी घर के कमरों को सजा सकती हैं. 

चूड़ियों का करें इस्तेमाल

2/9
चूड़ियों का करें इस्तेमाल

घर में खिड़कियों या फिर दरवाजे के लिए झालर बनानी है तो बेकार पड़ी चूड़ियों का इस्तेमाल करें. इसके लिए रिबन या फिर गोटा, लेस को चूड़ियों पर ग्लू की मदद से चिपका लें और फिर रिबन को भी छोटे गोल और चौकोर शीशे के टुकड़ों से डेकोरेट करें. चूड़ियों को रिबन में अटैच्ड करके झालर बना लें.

फ्लॉवर पॉट्स को करें इस्तेमाल सही तरह से करें

3/9
फ्लॉवर पॉट्स को करें इस्तेमाल सही तरह से करें

डेकोरेशन का मतलब सिर्फ ये नहीं होता कि कुछ लाइटें और झालर लगा लीं. बल्कि आप चीजों को अच्छी तरह कैसे ऑर्गेनाइज करते हैं, ये भी जरूरी है. घर में रखे पुराने फ्लावर पॉट्स को सही जगह पर लगाएं और अगर घर में बोनसाई के पौधे हैं तो इन्हें पार्टी हॉल में रखकर लाइटों से सजा दें. इससे कम लाइटों में काम चल जाएगा.

दीवारों को ऐसे दें नया लुक

4/9
दीवारों को ऐसे दें नया लुक

न्यू ईयर पार्टी है तो कुछ रंग-बिरंगा हो जाए. दीवारों को स्पाइस-अप करने के लिए वॉल हैंगिंग का यूज कर सकती हैं. कलरफुल कागज के छोटे क्राफ्ट बनाकर दीवारों को नया लुक दें. ये आसानी से कुछ ही मिनट में बनकर तैयार हो जाते हैं. बच्चों की बनाई हुई कार्टून पेंटिंग्स को घर की दीवारों पर लगा सकते हैं.

गोल्ड ऐंड ब्लैक

5/9
गोल्ड ऐंड ब्लैक

अब तक आपने वाइट ऐंड ब्लैक थीम पर अलग-अलग तरह से ऑर्गेनाइज की गई पार्टीज के बारे में तो सुना होगा और अटैंड भी की होंगी. लेकिन साल 2020 का स्वागत आप ब्लैक और गोल्डन थीम के साथ कर सकते हैं. यहां आपके घर की डेकोरेशन से लेकर आपकी पार्टी का ड्रेसकोड भी ब्लैक और गोल्डन हो सकता है. 

 

बार लुक थीम

6/9
बार लुक थीम

दोस्तों और आपको पीने-पिलाने का शौक है तो आप बार थीम पर भी घर को डेकोरेट कर सकते हैं. इसके लिए आपको अलग-अलग वाइन बॉटल्स और कलरफुल बॉटल्स की जरूत होगी. इनके साथ आप फेयरी लाइट को टीमअप करें और स्मोकी लुक देने के लिए डार्क बैकग्राउंड चुनें. आप ब्लैक, डीप ग्रीन, चॉकलेट कलर के चार्ट पेपर भी चुन सकते हैं.

थीम डेकोरेश

7/9
थीम डेकोरेश

आप चाहें तो किसी पर्टिकुल थीम पर भी घर की डेकोरेश कर सकती हैं. इसके लिए बोहेमियन थीम या फंकी लुक थीम ट्राई कर सकती हैं. इसके लिए घर को बीट्स, फर, पॉम-पॉम और दूसरे पॉम्प्स के साथ सजाएं. लाइट कलरफुल रखें और कुछ डेकोरेटिव प्लांट्स को जरूर शामिल करें. 

मेटल पोट्स डेकोरेशन

8/9
मेटल पोट्स डेकोरेशन

आपके घर में मां की यादों को सहेजे कुछ पीतल, तांबे और कांसे के बर्तन जरूर होंगे. आप इन बर्तनों से घर की एक वॉल को डेकोरेट कर सकते है. अलग-अलग चीजों से बने ऐंटीक डिश पीस दीवार पर सजाने के बाद इनके पास येलो लाइट का अरेंजमेंट कर सकते है. येलो लाइट में इन बर्तनों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है. ऐसा करने से आपकी पुरानी यादें भी ताजा होंगी और घर में वेस्ट पड़े बर्तन भी यूज हो जाएंगे. 

होलोग्राफिक बलून वॉल बनाएं

9/9
होलोग्राफिक बलून वॉल बनाएं

आप अपने घर की डेकोरेशन सिर्फ बलून्स से तो करते रहे होंगे लेकिन इस बार अलग-अलग शेप और आकार के बलून्स से घर की केवल एक दीवर को सजाएं और बाकी घर को फेयरी लाइट्स से डेकोरेट कर सकतें है. ऐसा करने से घर में चार चांद लग जाएंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़