Advertisement
trendingPhotos1804839
photoDetails1hindi

दोस्ती के नाम एक खास तोहफा, फ्रेंड्स के साथ इन 5 बेहतरीन जगहों पर प्लान करें ट्रिप

हर साल दोस्ती के लिए एक खास दिन आता है. एस बार वो खास दिन 6 अगस्त को है. इस दिन फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. ऐसे में लोग अपने दोस्तों को विश करते हैं और उनसे मिलते हैं. आप चाहें तो इस दोस्ती के दिन को खास भी बना सकते हैं.

लेह लद्दाख

1/5
लेह लद्दाख

आप अपने जिगरी यारों के साथ लेह लद्दाख की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यहां आप बाइक राइडिंग का भरपूर मजा उठा सकते हैं. इस फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए आप यहां पैंगोंग, लेह पैलेस एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां पैराग्लाइडिंग और माउंटेन बाइकिंग करके आपका दिल खुश हो जाएगा.

 

चेरापूंजी, मेघालय

2/5
चेरापूंजी, मेघालय

दोस्तों की टोली के साथ एंजॉय करने के लिए इस फ्रेंडशिप डे पर आप चेरापूंजी, मेघालय की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. ये एक एडवेंचरस डेस्टिनेश है. अगस्त में चेरापूंजी का तापमान बहुत ही सही होता है यानी 17°C से 24°C के बीच. आप अपने दोस्तों के साथ इस खूबसूरत जगह पर एक्सप्लोर कर सकते हैं. आप यहां जाकर जिपलाइनिंग को एंजॉय करें. 

 

उत्तराखंड

3/5
उत्तराखंड

अगर आपको दोस्तों के साथ कहीं घूमने का मन है तो उत्तराखंड में कुछ जगहों के लिए ट्रिप प्लान कर सकते हैं. इसमें मसूरी, अल्मोड़ा या फिर नैनीताल भी कुछ जगहें हैं. इसके अलावा आप एबॉट माउंट जो कि एक बेहद खूबसूरत जगह है, यहां भी घूम सकते हैं. उत्तराखंड की सबसे लंबी, ऊंची और चौड़ी पर्वत श्रृंखलाओं के बीच एबॉट माउंट बसा है. 

 

गोवा घूमें

4/5
गोवा घूमें

घूमने की जगहों में अगर गोवा का नाम न आए तो लिस्ट अधूरी लगती है. दरअसल, गोवा बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशंस में से एक है. इस फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों के साथ इन दिन को खास बनाएं. हालांकि आप ऑफ सीजन में काफी सस्ते में गोवा घूम सकते हैं. यहां दोस्तों के साथ आप स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठाएं.

 

ऋषिकेश

5/5
ऋषिकेश

इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को कोई खास तोहफा देने के लिए आप ऋषिकेश जैसी कमाल की जगह पर जा सकते हैं. ये जगह दिल्ली से काफी पास है. खास बात ये है कि अगस्त में इस जगह पर घूमने का मजा ही अलग होता है. यहां आप दोस्तों के साथ रिवर राफ्टिंग के अलावा ट्रैकिंग और हाईकिंग भी कर सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़