Advertisement
trendingPhotos2243627
photoDetails1hindi

Ruchak Rajyog: मेष राशि में मंगल गोचर से बनेगा रुचक राजयोग, 4 राशि वाले खूब करेंगे कमाई, मिलेगी अपार सफलता

Mangal Gochar in Mesh: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. राशि परिवर्तन से राजयोग का निर्माण होता है. ये राजयोग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होते हैं तो कुछ राशियों के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत होती है. इसी के चलते पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा के कारक मंगल भी जल्द अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं.

मेष राशि में मंगल गोचर

1/5
मेष राशि में मंगल गोचर

ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों के सेनापति 1 जून को मंगल अपनी स्वराशि मेष में गोचर करने वाले हैं. दोपहर 3 बजकर 39 मिनट पर मंगल मेष राशि में एंट्री करेंगे. इसके बाद 1 जुलाई तक मेष राशि में ही मंगल विराजमान रहेंगे. मेष राशि में रहकर ग्रहों के सेनापति रुचक राजयोग का निर्माण करेंगे. ये राजयोग 4 राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. इससे इन राशियों के जातकों को सफलता और खूब धनलाभ हासिल होगा. 

1. मेष राशि

2/5
1. मेष राशि

मेष राशि के लोगों के रुचक राजयोग शुभ साबित होगा. करियर के लिए समय अच्छा रहेगा, ग्रोथ देखने को मिलेगी. अटके हुए काम पूरे होंगे और सफलता की प्राप्ति होगी. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, अच्छा मुनाफा हो सकता है और निवेश करने पर भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा.

2. कर्क राशि

3/5
2. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर फायदेमंद साबित होगा. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है. वहीं, जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको कोई गुड न्यूज मिल सकती है. आय के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वो भी आपको वापस मिल सकता है.

3. सिंह राशि

4/5
3. सिंह राशि

मेष राशि में मंगल गोचर सिंह राशि के जातकों को शुभ परिणाम दिला सकता है. करियर में उछाल देखने को मिलेगा. कई काम जो अटके हुए थे वो पूरे हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी में वृद्धि भी हो सकती है. व्यापारियों के व्यापार में विस्तार हो सकता है. धन कमाने के नए सोर्स भी बन सकते हैं.

4. धनु राशि

5/5
4. धनु राशि

धनु राशि के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. करियर की दृष्टि के लिए समय अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में काम की तारीफ हो सकती है, सीनियर्स का भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है. इस समय आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी. जो लोग सिंगल हैं उनको कोई हमसफर मिल सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़