Advertisement
trendingPhotos1827636
photoDetails1hindi

Monsoon Special: बारिश में चाय के साथ ये 5 स्नैक्स खाकर खुश हो जाएगा आपका दिल, देखें लिस्ट

Evening Snacks Recipes With Tea: रिमझिम बारिश का मजा तो तभी आता है जब चाय के साथ कुछ क्रिस्पी और टेस्टी स्नैक्स मिल जाए. ऑफिस में कलीग्स के साथ या फिर घर में शाम की चाय के साथ आप कुछ लाजवाब और स्वादिष्ट फूड आइटम्स बना सकते हैं. इसके लिए आज हम आपको पांच ऐसी टेस्टी डिशेज के बारे में बताएंगे जो बरसात के मौसम में चाय के साथ शाम को और भी सुहाना कर देंगी. देखिए इन ईवनिंग स्नैक्स के नाम...  

 

पनीर के पकौड़े

1/5
पनीर के पकौड़े

बरसात के मौसम में चाय के साथ कुछ चटपटा खाने का मन करता है. ऐसे में आप घर पर पनीर के पकौड़े बना सकते हैं. ये अंदर से नर्म और बाहर से क्रंची होते हैं. आप नॉर्मल पनीर की पीस काट लें और बेसन के पेस्ट में लपेटकर तेल में फ्राई करें. गोल्डन ब्राऊन फ्राई करके इसे सॉस या हरी धनिया की चटनी के साथ खाएं. ये ऑप्शन आपके शाम को दोगुना बेहतरीन बना सकता है. 

 

फ्राईड मिर्च

2/5
 फ्राईड मिर्च

मानसून में हरी मिर्च के पकौड़े भी चाय के साथ बहुत लाजवाब लगते हैं. हल्के हरे रंग के ये मिर्च आपको बाजार में आसानी से मिल जाएंगे. इन्हें साफ करके धुल लें. फिर बेसन का घोल तैयार कर लें और उसमें हल्की, नमक, मसाला मिला लें. फिर हरी मिर्च को बेसन में डिप करके तल लें. इसे चाय के साथ शाम के नाश्ते में मेहमानों को दें. ये बेहद कुरकुरे और टेस्टी लगते हैं.

 

फ्राइड मोमोज

3/5
फ्राइड मोमोज

अक्सर लोग मोमोज को स्टीम्टड ही खाना पसंद करते हैं. लेकिन बारिश के सीजन में आप इसे फ्राई करके खाएं. फ्राइड मोमोज का चाय के साथ मजा ही कुछ और होता है. बारिश में ये कुरकुरे फ्राइड मोमोज आपके फेवरेट बन जाएंगे. मोमज का क्रंची टेक्स्चर आपको स्वाद में लाजवाब लगेगा. हरे सॉस या लाल सॉस, मियोनीज के साथ इसका लुत्फ उठा सकते हैं.  

 

कुरकुरे आलू

4/5
कुरकुरे आलू

आलू की डिशेज लोगों को बहुत पसंद आती है. ऐसे में जब कभी आप घर पर हों और बरसात हो रही हो, तो फटाफट से आलू को फ्राई करके चाय के साथ खा सकते हैं. आप चाहें तो आलू के क्रिस्पी चिप्स बना सकते हैं या फिर आलू को बेसन में लपेटकर इसके पकौड़े तल सकते हैं. चाय के साथ आलू का कॉम्बिनेशन बहुत ही अच्छा लगता है.  

 

बैंगन के पकौड़े

5/5
 बैंगन के पकौड़े

घर पर आप शाम की चाय के साथ बैंगन के पकौड़े बना सकते हैं. इसके लिए आप बैंगन को गोल-गोल काट लें. फिर इसे बेसन का गाढ़ा घोल बनाकर उसमें डिप करके तल लें. हल्का ब्राउन तलने के बाद इसे गरमा गरम खाएं. चाहे तो साथ में हरी धनिया की चटनी या फिर सॉस भी रख सकते हैं.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़