Advertisement
trendingPhotos2058991
photoDetails1hindi

Milind Deora Resignation: बिछड़े सभी बारी-बारी, राहुल गांधी के साथी कांग्रेस के साथ क्यों नहीं निभाना चाहते यारी?

Milind Deora News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी से नाता (Milind Deora Resignation) तोड़ लिया है. मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मिलिंद देवड़ा ने खुद पोस्ट करके बताया कि उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी से अपने परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया है. जैसे ही मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे की खबर आई तो ज्योतिरादित्य सिंधिया, मिलिंद देवड़ा, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह और सचिन पायलट की एक पुरानी तस्वीर वायरल होने लगी, जिसमें ये पांचों एक साथ खड़े हैं. कांग्रेस के पास इन पांच में से बस एक नेता सचिन पायलट ही बचे हैं. मिलिंद देवड़ा जहां शिंदे गुट में शामिल होने जा रहे हैं तो जितिन प्रसाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया और आरपीएन सिंह बीजेपी में आ चुके हैं.

1/5

बता दें कि मिलिंद देवड़ा ने आज एक्स पर पोस्ट किया, 'आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हुआ. मैं सालों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं. 

2/5

जान लें कि मिलिंद देवड़ा आज दोपहर 2 बजे शिंदे गुट वाली शिवसेना में शामिल होंगे. मिलिंद देवड़ा यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उनके पास कम्युनिकेशन और शिपिंग की जिम्मेदारी थी. मिलिंद देवड़ा का पार्टी से जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र के बड़े नेता हैं. अब जब मिलिंद देवड़ा बीजेपी की साथी शिंदे गुट वाली शिवसेना में चले जाएंगे तो कांग्रेस का पलड़ा और कमजोर हो जाएगा.

3/5

गौरतलब है कि राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले नेता एक-एक कर कांग्रेस से जा रहे हैं. 2020 में पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, 2021 में जितिन प्रसाद और फिर 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव से पहले आरपीएन सिंह ने कांग्रेस को टाटा कह दिया है. और अब लोकसभा चुनाव के पहले मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, अभी मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने की वजह तो सामने नहीं आई लेकिन विपक्षियों ने राहुल गांधी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

4/5

दिलचस्प है कि मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफा देने के लिए आज 14 जनवरी का दिन चुना, जब राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू कर रहे हैं. मिलिंद देवड़ा ने सुबह-सुबह इस्तीफा देकर मुद्दा बना दिया है कि क्या कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है. क्या पार्टी नेता संतुष्ट नहीं हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा से राहुल एकजुटता दिखाने की कोशिश करने वाले हैं, उसमें बट्टा लगता नजर आ रहा है.

5/5

मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा के बाद तो विपक्षी ये भी कहने लगे हैं कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी को अपनी पार्टी के नेताओं को जोड़ना चाहिए और उनके साथ न्याय करना चाहिए. उन्हें पार्टी में उचित सम्मान देना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़