Honeymoon से लैटते ही पति-पत्नी को करने चाहिए ये 5 काम, खुशियों से भर जाएगी Married Life
Advertisement
trendingNow11561529

Honeymoon से लैटते ही पति-पत्नी को करने चाहिए ये 5 काम, खुशियों से भर जाएगी Married Life

Newly Married Couple: अपनी शादीशुदा जिंदगी को पहले दिन जैसा रोमांचक बनाए रखने के लिए आपको हनीमून से लौटने के बाद कुछ जरूरी काम करना चाहिए. जानें क्या?

Honeymoon से लैटते ही पति-पत्नी को करने चाहिए ये 5 काम, खुशियों से भर जाएगी Married Life

Tips for newly married couple: शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाना हर कपल की दिली ख्वाहिश होती है. अपने हनीमून को यादगार बनाने के लिए सारे कपल पहले से ही जगह से लेकर होटल तक के बारे में पूरी तैयारी कर लेते हैं. हनीमून के बाद अपनी शादीशुदा जिंदगी को पहले दिन जैसा रोमांचक बनाए रखने के लिए आपको कुछ जरूरी काम करना चाहिए. आइए जानें कि हनीमून से लौटने के बाद वह कौन से काम हैं, जो हर कपल को जरूर करना चाहिए ताकि उनकी शादीशुदा जिंदगी खुशियों से भर जाए.

ऑफिस से थोड़ा ब्रेक लें
हनीमून से आने के तुरंत बाद ऑफिस के कामों में व्यस्त ना हो जाए. अपने काम, फोन और सोशल मीडिया को थोड़ा ब्रेक देकर अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं. अपने पार्टनर को परिवार में एडजस्टमेंट करने में हेल्प करें. इससे आप दोनों के बीच बॉन्डिंग और अच्छी होगी.

खूबसूरत पलों को कैद करें
शादी और हनीमून के खूबसूरत पलों को एक एल्बम में सहेज कर रख लें. आप बाद में कभी इन फोटो के देखेंगे तो अपना शानदार पलों को याद कर फिर से रिफ्रेश फील करेंगे.

बजट प्लान
हनीमून से आने के बाद आप उन चीजों की लिस्ट तैयार करें जिनकी जरूरत आपको रोजाना पड़ सकती है. शादी के बाद घर की जिम्मेदारी भी आपके ऊपर आ जाती है. अगर आप इन सबकी पहले से ही प्लानिंग करके रखेंगे तो भविष्य के लिए आप कुछ बचत भी कर पाएंगे.

सरप्राइज दें
हनीमून से लौटने के बाद जब आप फ्री हो जाएं तो अपने पार्टनर की सुरक्षा के लिए एफडी करें या उनकी पसंद का गिफ्ट उन्हें दे. इससे आपका पार्टनर आपसे खुश होगा और आपके बीच अच्छा रिलेशन बनेगा.

अगला ट्रिप प्लान करें
हनीमून से आने के बाद कपल का काफी समय घर की जिम्मेदारियों को निभाने में ही निकल जाता है. इसके वजन से उन्हें एक दूसरे के साथ समय बिताने का टाइम ही नहीं मिलता और लाइफ बोरिंग लगने लगती है. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर अपनी-अपनी पसंदीदा जगहों की लिस्ट तैयार कर सकते हैं कि अगली बार कब और कहां घूमने जाना है. ऐसा करने से आपके जीवन में रोमांस बना रहेगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news