Aaj Ka Rashifal 23 March: आज तुला राशि के पैतृक व्यापारियों की लग सकती है लॉटरी, जानें मेष से मीन राशि वालों का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 23 March: आज तुला राशि के पैतृक व्यापारियों की लग सकती है लॉटरी, जानें मेष से मीन राशि वालों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 23 March 2024: आज के दिन कन्या राशि के लोगों को बिजली उपकरणों का इस्तेमाल बहुत ही सावधानी के साथ करना है क्योंकि करंट लगने की आशंका है, जानें कैसा रहेगा अपका आज का दिन, पढ़ें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार 23 मार्च को चंद्र सिंह राशि में गोचर करेंगे फलस्वरूप वृष राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र के तनाव को बेहतर ढंग से मैनेज करना होगा वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग को आज के दिन यात्रा करने से बचना है, क्योंकि आप जिस उद्देश्य से यात्रा करेंगे उस कार्य के पूरा होने में कुछ संदेह होगा. 

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल संवाद करते समय समझदारी दिखाने के साथ धैर्य रखना होगा, तभी आपकी बात बनेगी. बिजनेस में नए सौदे हो सकते हैं, पुराने काम या योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवाओं की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी. बड़े भाई बहन व दोस्तों की मदद लेकर कठिन विषयों को भी आसान बनाएंगे. परिवार में शांति बनाए रखने की जरूरत होगी, पिछली गलतियों को लेकर फिर से कहा सुना जा सकता है लेकिन आपको शांत रहना है. सेहत में कमर दर्द परेशानी का कारण बन सकता है खासतौर से जिन लोगों की कमर पहले कभी चोटिल हो चुकी, उन्हें समस्याएं ज्यादा होगी.

वृष - वृष राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र के तनाव को बेहतर ढंग से मैनेज करना होगा, आज के दिन आप मैनेजमेंट पावर का अच्छी तरह से प्रयोग कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग को वाणी मधुर रखनी है, मीठी वाणी का प्रयोग करते हुए ग्राहकों से डील करें. युवा वर्ग पसंदीदा कार्यों को करें, खास तौर पर आपको फिजिकली एक्टिव रहना है, खेल कूद वाले कार्य ज्यादा करें. पिता की सेहत का ध्यान रखें, उनके साथ बहसबाजी बिल्कुल न हो इसे लेकर भी सतर्क रहना होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रहें.

खत्‍म हुई शत्रु ग्रह शनि-सूर्य की युति, चमकेगा इन 3 राशियों की किस्‍मत का सितारा
 

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को किसी भी कर्मचारी के साथ अपशब्दों का प्रयोग करने से बचना है, क्योंकि लोग आपके संस्कारों पर उंगली उठा सकते हैं. लेन देन के जितने भी काम है, वह व्यापारी वर्ग को लिखा पढ़ी के साथ ही करने है. लग्जीरियस लाइफ युवा वर्ग को काफी आकर्षित कर सकती है, जिसे पूरा करने के लिए वह काफी कर्मठ भी बनेंगे. संतान और माता-पिता की प्रसन्नता को लेकर आप काफी एक्टिव रहेंगे, भरपूर प्रयास करेंगे की उनकी खुशियों में किसी तरह की कोई कमी न हो. सेहत में अशुद्धि से बचना है, क्योंकि शारीरिक और मानसिक  दोनों ही रूप से बीमार पड़ सकते हैं.

कर्क - इस राशि के सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों को वरिष्ठ अधिकारी वर्ग कुछ जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. व्यापारी वर्ग योजनाओं को लेकर बार-बार विचार न बदले, अपने ऊपर भरोसा रखते हुए बनाई गई योजना पर ही काम करें. जिन युवाओं को नौकरी की तलाश थी उन्हें किसी अच्छे संस्थान से नौकरी का ऑफर मिलने की संभावना है. संतान के व्यवहार में कुछ नकारात्मक बदलाव व चिड़चिड़ाहट भी दिखाई देंगी, जो आपकी चिंता का कारण बनेगी. सेहत में पानी का सेवन ज्यादा करना है क्योंकि स्किन में नमी की कमी ज्यादा महसूस हो सकती है.

सिंह - सिंह राशि के रिसर्च सेंटर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, कुछ अच्छा अचीव कर सकते हैं. ट्रांसपोर्ट के काम से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छे संकेत लेकर आया है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पढ़ाई में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन युवा वर्ग को अध्यापक की गुड बुक में जोड़ने का काम करेगा. बड़े भाई-बहन को माता-पिता के बराबर ही समझे, घर के बाहर जाने से पहले उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेकर जरूर जाएं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें और उत्तम स्वास्थ्य के लिए दान पुण्य जैसे कार्य भी करते रहना चाहिए.

कन्या - कन्या राशि के जो लोग पेशे से चिकित्सक है उन्हें पेशेंट  रिकॉर्ड मेंटेन करना चाहिए, क्योंकि जल्दी ही आपको इनको जरूरत पड़ने वाली है. व्यापारी अपने हंसमुख स्वभाव और साथ ही बेहतर कस्टमर सर्विस देने के कारण समाज में मान सम्मान के अधिकारी होंगे. ईश्वर युवा वर्ग के धैर्य की परीक्षा ले सकता है, इसलिए अपने भीतर किसी भी तरह का अहंकार न आने दें. आकस्मिक धन खर्च होने के योग है, इसलिए सेविंग पर ज्यादा फोकस करना है. सेहत में बिजली उपकरणों का इस्तेमाल बहुत ही सावधानी के साथ करना है क्योंकि करंट लगने की आशंका है.

Chaitra Navratri से एक दिन करियर से जुड़े मामलों में खास सावधानी बरतें ये लोग, Surya Grahan बढ़ाएगा मुश्किलें
 

तुला - तुला राशि के लोग कर्मक्षेत्र से जुड़े किसी भी व्यक्ति से विवाद न करें, यदि कहीं आपके सम्मान में कमी भी आए तो वहां धैर्य का परिचय दें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जो लोग पैतृक व्यापार चलाते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें प्रतिभा और साहस के क्षेत्र में अपनी स्थिति को और मजबूत करने पर फोकस करना चाहिए. पारिवारिक स्थिति में सौहार्दपूर्ण तरीके से सामंजस्य स्थापित करना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके समय के प्रतिकूल चल रही है. सेहत में प्रतिकूल परिस्थितियों व मेंटल प्रेशर को कैसे मेंटेन किया जाए, इस पर काम करना होगा अन्यथा बीपी हाई हो सकता है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कार्यस्थल पर क्रोध काम करना है और शालीनता के साथ चीजों को हैंडल करना है. व्यापारी वर्ग आज के दिन यात्रा से परहेज करें, क्योंकि आप जिस उद्देश्य से यात्रा करेंगे उस कार्य के पूरा होने में कुछ संदेह होगा. पार्टनर के साथ नोकझोंक तो होगी लेकिन इन तमाम बातों के बाद भी आपको प्यार जीतेगा और आपकी बातचीत भी जारी रहेगी. घर से जुड़े जो भी बड़े काम पेंडिंग चल रहे थे, उनके पूरे होने की शुरुआत आज से कर सकते हैं. सेहत में इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखना है कि नियम टूटने न पाए क्योंकि दिनचर्या में ब्रेक लगने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.

धनु - धनु राशि के लोगों को छोटी-छोटी बातों पर चिड़चिड़ाना नहीं है, अपने सबऑर्डिनेटों  पर गुस्सा भी करने से बचना है. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग को मानसिक रूप से डिस्टर्ब करेगी, जिसकी वजह से डिसीजन लेते समय परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. युवाओं के मन में कई प्रकार की उलझने,  कन्फ्यूजन की स्थिति चिड़चिड़ाहट जैसी तमाम चीजों का मिक्सर बन सकता है. जीवनसाथी के प्रति पहले से ज्यादा और भी केयरिंग दिखेंगे, आज कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. जो लोग धूम्रपान करते हैं वह इसका त्याग करें, क्योंकि लंग्स इन्फेक्शन या इससे जुड़े रोग होने की आशंका है.

Falgun Purnima 2024: फाल्गुन पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये बेहद शुभ योग, इन 3 राशि वालों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन
 

मकर - इस राशि के लोगों को सभी आयामों से भार मिलने की आशंका है फिर चाहे वह ऑफिस हो या घर, काम अधिक और समय कम होने जैसी स्थिति बन सकती है. फुटकर व्यापारियों को उधारी पर अधिक मात्रा पर माल देने से बचना है. युवा वर्ग के जीवन में यदि कोई समस्या पहले से चल रही हो तो इसे गंभीरता से लें, लापरवाही के चलते समस्या बड़ी हो सकती है. संतान के साथ बातचीत का तरीका व्यवहार अच्छा रखना होगा, वर्तमान स्थिति के अनुसार खुद को अपडेट करने का समय आ गया है. सेहत का ध्यान रखना होगा किसी भी प्रकार के स्ट्रेस को इतना न ले कि स्वास्थ्य खराब हो जाए.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के कुछ नए नेटवर्क क्रिएट होंगे, सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आय के नए स्रोत मिलेंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले लोगों को जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा, क्योंकि आप मुनाफे की जगह हानि की ठोकर खा सकते हैं. युवा वर्ग शोर शराबे वाली जगह की अपेक्षा एकांत में समय बिताना पसंद करेंगे. बच्चों के झगड़े के चलते पड़ोसियों से अनबन होने की आशंका है, इस ओर सतर्क रहने होगा. स्वास्थ्य में पेट से संबंधित परेशानियों के प्रति आपको अलर्ट रहना होगा, हल्का और सुपाच्य भोजन ही लंच और डिनर में शामिल करें.

मीन - इस राशि के लोग जो हुआ उस पर ज्यादा सोच विचार न करते हुए, आगे क्या करना है इस पर फोकस करें. पुराने ग्राहकों के जरिए नए काम  मिल सकेंगे, कहीं न कहीं पुराने संपर्क लाभ दिलाने में मदद करेंगे. पार्टनर को नाराज न करें, अन्यथा युवा वर्ग को अपनी गलतियों पर पछतावा हो सकता है. पैसों को संभालकर रखना है, क्योंकि आपको आर्थिक चोट लगने की आशंका है जिसमें कीमती सामान गुम और खराब भी हो सकता है. सेहत में बीपी लो जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बीच बीच में एनर्जी ड्रिंक का सेवन करते रहे जिससे कमजोरी और चक्कर  की समस्या से दूर रह सके.

 

Trending news