Aaj ka Rashifal: ऐन्‍द्र योग कराएगा कर्क-सिंह समेत इन राशि वालों को लाभ, पढ़ें 4 मई का राशिफल
Advertisement
trendingNow12232583

Aaj ka Rashifal: ऐन्‍द्र योग कराएगा कर्क-सिंह समेत इन राशि वालों को लाभ, पढ़ें 4 मई का राशिफल

4 May ka Rashifal: दैनिक राशिफल के अनुसार आज बन रहा ऐन्‍द्र योग कर्क-सिंह समेत 4 राशियों के लिए शुभ है. वहीं कंबाइंड स्टडी करने वाले वृश्चिक राशि के पढ़ाई पर ही ध्‍यान दें. समय बर्बाद ना करें. 

Aaj ka Rashifal: ऐन्‍द्र योग कराएगा कर्क-सिंह समेत इन राशि वालों को लाभ, पढ़ें 4 मई का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: शनिवार, 04 मई को चंद्रमा मीन राशि में रहेंगे. इस दिन पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के साथ ही ऐन्द्र योग का निर्माण भी हो रहा है जो रुके हुए कार्यों को पूरा करने वाला है. बेहतर होगा कि सुबह या दोपहर में ही अपने जरूरी काम शुरु कर दें. जानिए मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा. 

मेष - इस राशि के लोग यदि ऑफिस में किसी तरह का लाभ अपेक्षित कर रहे हैं तो आज वह आपको मिल सकता है. व्यवसायियों का काम ठीक ठाक गति से आगे बढ़ेगा लेकिन उन्हें अपने प्रतिष्ठान के खर्चों पर लगाम लगानी होगी. युवा अपनी संगत पर ध्यान देने के साथ ही करियर बनाने की चिंता करें तो अच्छा रहेगा. आपको अपने कामों से समय मिलने पर परिवार के साथ बिताना चाहिए, कुछ देर सबके साथ गपशप करें. मौसम को देखते हुए सिर में दर्द हो सकता है, साथ ही यदि आप बीपी के पेशेंट हैं तो मॉनिटरिंग के साथ उसे कंट्रोल रखें.   

वृष - वृष राशि वाले आज ऑफिस में मन लगा कर काम करने के साथ ही बॉस को प्रसन्न रखने की कोशिश भी करें. बिजनेस में पार्टनर से सलाह मशविरा के साथ कार्य करें और यदि पार्टनर किसी बात पर नाराज भी हो जाएं तो बुरा न मानें. युवा वर्ग को घर में अपने से बड़ों खास तौर पर पिता जी और बाबा जी का सम्मान हर हाल में करना है. भाई के साथ विवाद की आशंका है, जीवनसाथी के क्रोध का सामना भी करना पड़ सकता है. दिन भर उत्साह के साथ भाग दौड़ करने के बाद शाम तक टायर्ड हो जाएंगे, घर पहुंच कर रेस्ट करें. 

मिथुन - नौकरी करने वालों की मेहनत तो रंग लाएगी किंतु ओवर कॉन्फिडेंट बिल्कुल भी न हों नहीं तो बात बिगड़ भी सकती है. व्यापारी वर्ग यदि कुछ ऐसे आइटम की डील करते हैं जिनमें एक्सपायरी होती है तो स्टॉक जरूर चेक कर लें. युवाओं को किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. घर में भाई और पिता के साथ आदरपूर्वक पेश आएं, विवाद की स्थिति बने भी तो टालना बेहतर होगा. स्वास्थ्य के मामले में एसिडिटी होने की आशंका है.   

कर्क - कर्क राशि वाले अपने कार्यालय में महिला कर्मचारियों और अधिकारियों का सम्मान करें. व्यापारियों को कमाई के लिए दिमाग लगाने के साथ ही कड़ी मेहनत भी करनी होगी. युवा वर्ग शॉर्ट कट अपनाने का रास्ता छोड़ दें, उन्हें मेहनत करने का ही फल मिलने वाला है. दिन भर के बाद घर पर जा रहे हैं, तो पत्नी के लिए कोई सामान लेकर जा सकते हैं. स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर मन उदास हो सकता है.   

सिंह - ऑफिस में यदि कोई नई जिम्मेदारी मिल रही है तो उसे आगे बढ़ कर लें और अपनी क्षमता का बेहतर प्रदर्शन कर उच्च अधिकारियों का मन जीतें. व्यापारी वर्ग को ईमानदारी और उत्पाद की गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा. ऐसा करने से ही व्यापार की साख बढ़ेगी. जो युवा अपनी पढ़ाई पूरी कर नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे जिसका लाभ लेने के लिए तैयार रहें. जीवनसाथी को चोट चपेट लगने की संभावना दिख रही है स्वास्थ्य को लेकर उन्हें सजग करें क्योंकि तनाव बना रहेगा. मॉर्निंग में वर्कआउट पर ध्यान दें, यदि पहले करते थे और छूट गया है तो उसे आज ही से शुरू करें.  

कन्या - वर्क प्लेस पर आज निराशा मिल सकती है, जिन लोगों का इंक्रीमेंट ड्यू है हो सकता है आखिर क्षण में सूची से उनका नाम हटा दिया जाए. व्यापारी वर्ग विज्ञापन होर्डिंग आदि पर खर्च कर अपने कारोबार को और भी आगे बढ़ाने के बारे में विचार करें. जो युवा सेना, फिजिकल एक्टिविटी या फिर खेलकूद के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में विचार कर रहे हैं उन्हें फिजिकली एक्टिव रहना होगा. परिवार के साथ मंदिर दर्शन करने जा सकते हैं, बच्चों के स्कूल से संबंधित कार्य जैसे किताबें लाना, कवर चढ़ाना आदि में सक्रिय रहें. किसी तरह का बर्न या यूरिन में जलन आदि परेशान कर सकती है पानी खूब पिएं. 

तुला - ऑफिस में यदि किसी तरह का ट्रेनिंग कोर्स करने की बात तुला राशि वालों के सामने बॉस कहें तो उसमें टालमटोली बिल्कुल भी न करें. कारोबारी अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान दें और यदि पैकिंग भी करते हैं तो उनकी आकर्षक पैकिंग भी करें. घर पर मौज मस्ती भरा माहौल रहेगा, सभी लोग एक दूसरे के साथ प्रेम और सद्भाव के साथ रहेंगे. डायबिटीज के रोगी नियमित रूप से शुगर लेवल की मॉनीटरिंग करते रहें और डॉक्टर के संपर्क में भी रहें. 

वृश्चिक - हो सकता है वृश्चिक राशि के लोगों को आज ऑफिस के बाद घर पर भी काम लाकर करना पड़े, परिश्रम से पीछे न हटें. व्यापारी वर्ग इस बात को जरूर देख लें कि किसी तरह का टैक्स जमा करना तो ड्यू नहीं है, यदि है तो उसे सबसे पहले जमा करें. जो युवा कंबाइंड स्टडी कर रहे हैं वह इस बात का ध्यान रखें कि केवल पढ़ाई ही करें, दोस्तों संग गपशप बिल्कुल भी नहीं. घर पर आपको मोटे अनाज का सेवन करना चाहिए साथ ही घर वालों के साथ बातचीत में ईगो न आने दें, प्रेम से बात करें. पैरों में दर्द हो सकता है जांच करा लें कहीं कैल्शियम की कमी के कारण तो ऐसा नहीं हो रहा है.   

धनु - इस राशि के जो लोग मार्केटिंग जॉब से जुड़े हुए हैं, उन्हें एक्टिव रहते हुए टूर पर भी जाना पड़ सकता है अपने साथ ही अपनी टीम को भी एक्टिव रखें. व्यापारियों को अपना नेटवर्क बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, पुराने और बड़े ग्राहकों से संपर्क बनाए रखें. खेलकूद में सक्रिय युवाओं को अपने खेल के संबंध में रोज प्रैक्टिस करते रहना है, इसी के माध्यम से आपको नौकरी भी मिलेगी. परिवार में अपने से छोटे भाई बहन की आगे बढ़ चढ़ कर मदद करें और पीछे न हटें. यदि आप टूर पर जाएं तो खानपान पर ध्यान रखें और बाहर की चीजें खाने से परहेज ही करें. 

मकर - नौकरी करने वाले मकर राशि के लोग एक बात समझ लें कि उनकी बात का बतंगड़ बन सकता है इसलिए कम से कम बोलना ही बेहतर होगा. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों से मधुर वाणी में ही बात करें, उनका रूखापन व्यापार को नुकसान पहुंचा सकता है. युवा वर्ग पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर ध्यान दें खास तौर पर वो जिन्हें प्रेजेंटेबल जॉब में जाना है. परिवार में मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और किसी का शोषण न होने दें. पेट फूल सकता है इसलिए तला व मिर्च मसाले वाला भोजन करने से बचाव रखना चाहिए. 

कुंभ - इस राशि के लोगों को अपने अंडर में कार्य करने वाले स्टाफ का सहयोग मिलेगा, उनका सहयोग आप में प्रसन्नता का संचार करेंगा, साथ ही उनके कार्य को मॉनिटर करते रहें. कारोबारियों को उनके साझीदार का पूरा सहयोग मिलेगा आपको भी उनसे प्रेमपूर्ण बात करनी होगी. युवाओं का आज का दिन उनके मन माफिक गुजरेगा और खूब मस्ती रहेगी. परिवार में महिलाएं यदि किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उनकी समस्या को हल करने की जिम्मेदारी आपकी है. मन में बेचैनी रह सकती है. 

मीन - कार्यस्थल पर अचानक ऑफिस के कार्य से टूर पर कहीं दूर भेजा जा सकता है जिसमें कुछ दिन भी लग सकते हैं. व्यापारी वर्ग को छिपे हुए प्रतिस्पर्धियों से सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि वह नुकसान पहुंचा सकते हैं. युवाओं को दुर्व्यसन करने वालों से दूर ही रहना चाहिए नहीं तो संगत का असर आ सकता है. पारिवारिक कलह को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, शांत रहने का प्रयास करें. नेत्रों में किसी तरह की परेशानी हो सकती है किंतु कोई भी दवा चिकित्सक से पूछ कर ही इस्तेमाल करें.

Trending news