Durga Ashtami 2024: महाअष्‍टमी पर 2 बेहद शुभ योग, मां दुर्गा की कृपा से 5 राशियों को मिलेगा ढेर सारा धन
Advertisement
trendingNow12199464

Durga Ashtami 2024: महाअष्‍टमी पर 2 बेहद शुभ योग, मां दुर्गा की कृपा से 5 राशियों को मिलेगा ढेर सारा धन

Durga Ashtami 2024: चैत्र नवरात्रि की अष्‍टमी को दुर्गा अष्‍टमी और महा अष्‍टमी भी कहते हैं. अष्‍टमी के दिन मां गौरी की पूजा की जाती है. इस साल दुर्गा अष्‍टमी पर 2 शुभ योग बन रहे हैं जो 5 राशियों को मालामाल कर देंगे. 

Durga Ashtami 2024: महाअष्‍टमी पर 2 बेहद शुभ योग, मां दुर्गा की कृपा से 5 राशियों को मिलेगा ढेर सारा धन

Navratri Ashtami 2024: चैत्र नवरात्रि महापर्व चल रहा है और इसकी अष्‍टमी तिथि को सबसे महत्‍वपूर्ण माना गया है. नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि के दिन मां दुर्गा के स्‍वरूम मां गौरी की पूजा-अर्चना की जाती है. अष्‍टमी के दिन कई घरों में कुल देवी या कुल देवता की पूजा भी की जाती है. इस साल दुर्गा अष्‍टमी 16 अप्रैल, मंगलवार को है. कुछ लोग दुर्गा अष्‍टमी के दिन नवरात्रि का समापन करते हुए इसी दिन हवन और कन्‍या पूजन करते हैं. वहीं ज्‍यादातर लोग नवमी के दिन नवरात्रि का समापन करते हुए महानवमी को हवन और कन्‍या पूजन करते हैं. महानवमी को राम नवमी भी कहते हैं क्‍योंकि इस दिन प्रभु राम का जन्‍मोत्‍सव मनाया जाता है. अष्‍टमी-नवमी की पूजा में मातारानी को पूरी-हलवा और चने का भोग जरूर लगाना चाहिए. 

इस साल दुर्गा अष्‍टमी पर 2 बेहद शुभ योग - सर्वार्थसिद्धि योग और रवि योग बन रहे हैं. यह दोनों योग 5 राशियों के लिए बेहद शुभ हैं. आइए जानते हैं कि अष्‍टमी तिथि पर मां दुर्गा किन 5 राशियों पर मेहरबान होने वाली हैं.  

दुर्गा अष्‍टमी से चमकेगी इन राशियों की किस्‍मत 

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों को तगड़ा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आप बहुत खुश होंगे. आपको संपत्ति से भी लाभ होगा. आपका धर्म-कर्म और दान करने की ओर रुझान बढ़ेगा. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को मां दुर्गा की कृपा से करियर में बड़ी तरक्‍की मिल सकती है. इन लोगों को नई नौकरी, प्रमोशन मिल सकता है. इनकम में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. किसी प्रियजन से मुलाकात आपको बहुत सुकून देगी. 

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए नवरात्रि की अष्‍टमी बहुत शुभ फल दे सकती है. इन लोगों को धन लाभ होगा. आपको सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है. कहीं से अप्रत्‍याशित लाभ हो सकता है. शत्रु परास्‍त होंगे. यात्रा पर जाने के योग हैं. 

मकर- मकर राशि वालों को नवरात्रि की अष्‍टमी धन-संपत्ति के मामले में लाभ देगी. आपको नगद पैसा भी मिल सकता है और संपत्ति भी मिल सकती है. करियर में बड़ा मौका मिल सकता है. परिवार में खुशहाली रहेगी. 

मीन- मां दुर्गा की कृपा से आपको अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है. आपका बैंक-बैलेंस बढ़ता जाएगा. पुराने कर्ज खत्‍म होंगे. करियर के लिए भी यह समय बहुत शुभ है. समस्‍याएं दूर होंगी और तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे. परिवार में कोई परेशानी थी तो अब वह भी समाप्‍त हो जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news