Astro Tips For Money: रोजाना कर लें ये आसान से 5 उपाय, जीवन में बनी रहेगी धन की आवक
Advertisement
trendingNow12233663

Astro Tips For Money: रोजाना कर लें ये आसान से 5 उपाय, जीवन में बनी रहेगी धन की आवक

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में खुशहाली आए. घर के सदस्य खुश रहे और सुख-समृद्धि सदा बनी रहे.

maa lakshmi astro tips

Tips for positive energy: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में खुशहाली आए. घर के सदस्य खुश रहे और सुख-समृद्धि सदा बनी रहे. ये सभी चीजें घर में तभी बनी रह सकती है जब घर में पॉजिटिव एनर्जी हो, निगेटिव एनर्जी घर में होने से शारीरिक और मानसिक तनाव व्यक्ति को सहना पड़ता है. 

घर के सदस्य बीमार रहने लगते हैं, धन का अभाव होने लगता है और क्लेश बढ़ जाता है. ऐसे में घर में पॉजिट्विटी लाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. आइए जानते हैं घर में सकारात्मकता लाने के लिए रोजाना क्या करना चाहिए.

मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए करें ये काम 

- शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी उसी घर में प्रवेश करती हैं जहां साफ-सफाई हो इसलिए घर की सफाई रोजाना करें, खासकर मुख्य द्वार को कभी गंदा न छोड़े. लक्ष्मी का आगमन हमेशा मुख्य द्वार से होता है कि यहां गंदगी या जूते-चप्पल न छोड़े

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में नकारात्मकता न करें, खुशहाली रहें इसके लिए घर में पानी में नमक डालकर पोंछा लगाएं. ऐसा करने से घर में क्लेश नहीं होता और घर के सदस्य प्रेम से रहते हैं. साथ ये नकारात्मकता को भी दूर कर देता है.

- घर के मुख्य द्वार पर शआम के समय दीपक जरूर जलाएं. ऐसा करने से घर में बरकत होती है और खुशहाली आती है. इसके लिए आप सरसों के तेल का उपयोग कर सकते हैं. 

- घर में अक्सर लड़ाई-झगड़े होते हैं तो ऐसी निगेट्विटी दूर करने के लिए मुख्य द्वार पर आम के पत्तों से बना तोरण लगाएं. 

- शास्त्रों के अनुसार सुबह-शाम तुलसी की पूजा करना शुभ होचता है. घर में सकारात्कता आए इसके लिए रोजाना सुबह तुलसी के पौधे में जल दें औऱ शाम के वक्त दीपक जरूर जलाएं.

- रोजाना सुबह उठकर सूर्यदेव को जल जरूर चढ़ाएं. सूर्य को जल चढ़ाने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है जिससे व्यक्ति का पद बढ़ता है और उसे मान-सम्मान मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news