Palmistry: लव मैरिज या अरेंज मैरिज के बारे में बताता है हाथ मे मौजूद ये निशान, जानें कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन
Advertisement
trendingNow12219016

Palmistry: लव मैरिज या अरेंज मैरिज के बारे में बताता है हाथ मे मौजूद ये निशान, जानें कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन

Marriage line in your palm: हस्त शास्त्र में व्यक्ति के हाथों के निशान उसके भाग्य के बारे में बहुत कुछ बता देते हैं. ठीक वैसे ही हाथों की रेखाओं से व्यक्ति लव मैरिज करेगा कि अरैंज मैरिज इसके बारे में भी पता लगाया जा सकता है.

 

palmistry

Love Line In Hand: व्यक्ति को इस बात की बड़ी लालसा होती है कि उसके भाग्य में लव मैरिज है या फिर अरेंज मैरिज. दरअसल हस्त शास्त्र में हाथों की रेखाओं से व्यक्ति की वैवाहिक जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है. इसके लिए व्यक्ति को किसी पंडित को अपनी कुंडली या हाथ दिखाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप खुद ही हाथों की इन रेखाओं की मदद से यह पता लगा सकते हैं. आइए विस्तार में हाथों की इन रेखाओं से वैवाहिक जीवन के बारे में जानें.

Budh Margi 2024: 'ग्रहों के राजकुमार' बदलेंगे चाल, इन 3 राशि वालों की होगी चांदी, हाथ में होगी नए बंगले की चाबी
 
हाथ की इस रेखा का वैवाहि जीवन से है संबंध

हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो वैवाहिक रेखाओं का संबंध हाथों की सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत से होता है. इसी बुध पर्वत पर बाहर से अंदर की ओर जो रेखा आती है उसे ही विवाह की रेखा कहा जाता है.

यह रेखा व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के बारे में भी बहुत कुछ बताती है. बता दें कि इसी रेखा पर एक निशान बनता है जो व्यक्ति के जीवन में लव मैरित होगा कि अरेंज मैरिज इसके बारे में बताती है. 
 
जानें लव या अरेंज के बारे में

अगर व्यक्ति की हथेली में वैवाहिक रेखा पर वर्ग का निशान हो तो समझ जाए कि उसके भाग्य में लव मैरिज के चासेंस बन रहे हैं. अगर यह निशान स्पष्ट हो तो समझ जाए कि उस व्यक्ति की लव मैरिज होनी ही है. अगर वैवाहिक रेखा पर कट का निशान हो तो समझ जाए कि उस व्यक्ति की शादी लगने से पहले बार बार रिश्ता टूटेगा. 

वहीं अगर व्यक्ति के हाथों में एक सीधी और स्पष्ट रेखा छोटी उंगली के नीचे हो तो उनकी अरेंज मैरिज के चासेंस ज्यादा होते हैं. साथ ही इन लोगों का वैवाहिक जीवन ओरों से बेहतर होता है. 

Astro Tips: तिजोरी में चुपके से रख दें ये एक चीज, नोटों से लबालब भरा रहेगा घर, मिलेगा हर भौतिक सुख

 
लव मैरिज के हैं संकेत

अंगूठे के नीचे वाले हिस्से को शुक्र पर्वत कहते हैं. यदि शुक्र पर्वत बहुत ज्यादा उभरा नजर आए या फिर ऊपर की तरफ उठा हो तो उसकी लव मैरिज होने की संभावना बढ़ जाती है.
 
इनका वैवाहिक जीवन होता है बेहतर

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति के हाथों में विवाह रेखा स्पष्ट और गहरी नजर आए तो इन लोगों का वैवाहि जीवन काफी सुखद होता है. ऐसे लोगों के लाइफ पाटर्नर उनके इमोशन को अच्छे से समझते हैं. इन्हें अपने पार्टनर का जीवनभर सपोर्ट मिलता है. यदि इनके हाथों में शुक्र पर्वत स्पष्ट हो तो इनके जीवन में रोमांस भरपूर होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news