Ank Jyotish: फूंक-फूंक कर कदम रखते हैं इन तारीखों के जन्मे लोग, खर्चा करने में भी रहते हैं आगे
Advertisement
trendingNow12107283

Ank Jyotish: फूंक-फूंक कर कदम रखते हैं इन तारीखों के जन्मे लोग, खर्चा करने में भी रहते हैं आगे

Numerology: अंक ज्योतिष में किसी भी व्यक्ति के भावी जीवन, स्वभाव आदि के बारे में मूलांक के आधार पर भी आकलन किया जाता है और हर मूलांक किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है.

Ank Jyotish: फूंक-फूंक कर कदम रखते हैं इन तारीखों के जन्मे लोग, खर्चा करने में भी रहते हैं आगे

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष में किसी भी व्यक्ति के भावी जीवन, स्वभाव आदि के बारे में मूलांक के आधार पर भी आकलन किया जाता है और हर मूलांक किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. इसी श्रेणी में मूलांक चार वाले लोगों के बारे में चर्चा करेंगे और इस मूलांक के लोग राहु ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं.  किसी भी माह में 04, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक चार होता है. 

 

चतुराई में नंबर 1
मूलांक चार वाले लोगों में अक्सर उग्रता देखी जाती है, यह जब भी कहीं अपने मन के विचार रखते हैं उसमें क्रांतिकारिता ही देखने को मिलती है. चतुराई को तो यह अपनी विशेषता मानते हैं और इसलिए बात-बात पर चतुराई करने से पीछे नहीं हटते हैं. चतुराई के साथ ही यह कूटनीतिज्ञ भी होते हैं.

 

फूंक-फूंक कर रखते हैं कदम
इन्हें दूसरों को अपना मित्र बनाने की कला खूब आती है और इस काम में अपनी वाणी का सहयोग लेते हैं. बहुत ही चतुराई के साथ मीठी मीठी बातें करके यह सामने वाले को अपनी बातों से रिझाने में कामयाब हो जाते हैं. यह कोई भी काम करने के पहले अच्छी तरह से उसके बारे में आंकलन कर लेते हैं, इनका हर कदम सधा हुआ और फूंक-फूंक कर रखने वाला होता है इसलिए अंत में अपने लक्ष्य में कामयाब भी हो जाते हैं. 

 

खुला खर्च
सोच समझ कर ही कोई निर्णय लेते हैं, यदि कोई चाहे कि यह किसी भी मामले में तुरंत अपना फैसला सुना दें तो ऐसा कभी भी नहीं होता है. अच्छी तरह से विचार करने के बाद ही निर्णय करते हैं. अपने काम पर फोकस करें, तो सफलता मिलना तय होता है.  इनके स्वभाव में थोड़ा सा वहम और शक भी बना रहता है लेकिन खर्च के मामले में इनका हाथ काफी खुला होता है. पैसा है तो खर्च करने में पीछे नहीं हटते हैं.

 

गणेश जी की करें पूजा
स्वास्थ्य संबंधित बातों को लेकर इन लोगों को योग के साथ ही मेडिटेशन करना चाहिए. प्रथम देव गणेश जी की आराधना से मूलांक 4 के लोगों को लाभ मिल सकता है.    

Trending news