Saptahik Rashifal: होली से पहले इन राशि वालों मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें मेष से मीन का साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12158736

Saptahik Rashifal: होली से पहले इन राशि वालों मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें मेष से मीन का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 18-24 March: 18 मार्च से शुरु होने वाले सप्ताह में मकर राशि के जिन लोगों की परीक्षा नजदीक है, उन्हें रिवीजन का काम बहुत तेजी से करना है. मेष से मीन राशि के लोग पढें कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता.    

 

weekly horoscope 18-24 march

Saptahik Rashifal, Weekly Horoscope: इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे तो वहीं सप्ताह के दूसरे दिन कर्क राशि में पहुंच कर 22 तारीख को सिंह राशि में गोचर करेंगे, कन्या राशि के लोगों को जल्दबाजी के चलते करियर में नुकसान उठाना पड़ सकता है, जो भी कदम बढ़ाएं, सोच समझकर ही आगे चलें वहीं मीन राशि के व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों को लेकर गंभीर रहने की सलाह दी जाती है, अनावश्यक खर्च परेशान कर सकते हैं. 

मेष - मेष राशि के लोग काम संबंधी गलतियों को लेकर सतर्क रहें, क्योंकि गलती होने से आपके आगे के कामों पर प्रश्न उठाए जा सकते हैं. व्यापार में किये गए प्रयास 22 तारीख से शुभ परिणाम देंगे, आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. युवा वर्ग आराम को आलस्य में न बदलने दें, आराम करें लेकिन उतना ही जितने की आपके शरीर को जरूरत हो. संतान  से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का परिवार की मदद से समाधान करने में सफल होंगे. शारीरिक कष्ट इस सप्ताह न के बराबर रहेगा, लेकिन फिर भी आपको सेहत का ध्यान रखना है.

वृष - इस राशि के लोगों को दुविधाएं  को दूर करने के रास्ते मिलेंगे, बड़ी अधिकारियों की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी. व्यापारी वर्ग लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं, संभावना है कि जल्दी ही आपके हाथ में लोन की धनराशि होगी. युवा वर्ग की बात करें तो उनका यह सप्ताह ज्ञानवर्धक तथा उत्तम साहित्य पढ़ने में व्यतीत होगा. व्यय की अधिकता होने से चिंता में वृद्धि हो सकती है, चिंता आपको इतना ज्यादा प्रभावित करेगी जिसके चलते सेहत में गिरावट आएगी. सेहत की बात करें तो सैर सपाटा को महत्व दें, खुली हवा में वक्त बिताने से प्रसन्नता बनी रहेगी.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग काम तो बहुत लगन से करेंगे, लेकिन सप्ताह के अंत में आप कुछ परेशान हो सकते हैं, क्योंकि आपकी अपेक्षाएं ज्यादा थी और काम उतना होगा नहीं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो नए स्टार्टअप में हाथ आजमाना ठीक रहेगा.. पार्टनर से किसी भी तरह का वादा करने से पहले, इस बात की स्वयं में पुष्टि जरूर कर लें कि आप कहा हुआ पूरा कर सकेंगे भी कि नहीं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए भौतिक सुख साधनों में वृद्धि अर्थात खरीदारी का विचार बना सकते हैं, या खरीद सकते है. हेल्थ को ध्यान में रखते हुए वॉक करना आपके लिए बहुत जरूरी है, सुबह कुछ देर ही सही पर वॉक के लिए जरूर जाएं.

कर्क - इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा, अपने काम से उनकी नजरों में प्रभावशाली इमेज बनाने में कामयाब रहेंगे. सरकारी क्षेत्र  से जुड़कर जो लोग कारोबार करते हैं, उनके लिए सप्ताह तनावपूर्ण हो सकता है. युवा वर्ग को दूसरों की बातों से भ्रमित नहीं होना है, आप उसी दिशा में आगे बढ़े जो  आपको उचित लगती है. पिता या भाई के साथ काम के उद्देश्य से किसी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है. मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें और अपनी दिनचर्या, खान-पान आदि का बहुत ध्यान रखें.

सिंह - सिंह राशि की वर्किंग महिलाओं के लिए सप्ताह कुछ चुनौतीपूर्ण हो  सकता है, घर और ऑफिस के काम मैनेज करने में कुछ मुश्किलें आ सकती है. ऐसे व्यापारी जो तेल मसाले का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. जिन युवाओं के लव रिलेशन में कुछ दरार आ गई है, उनके रिश्ते में सुधार होता दिखाई दे रहा है. माता-पिता की सेवा भाव में लीन नजर आएंगे, उनकी जरूरतों को पूरा करने की जिम्मेदारी अपने हाथों लेंगे. हेल्थ में सड़क दुर्घटना होने की आशंका है, यदि पैदल चलते है तो मोबाइल का प्रयोग सड़क  पर न करें, और वाहन भी सामान्य स्पीड में चलाएं.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को जल्दबाजी के चलते करियर में नुकसान उठाना पड़ सकता है, सोच समझकर कदम बढ़ाएं. कारोबारियों पर काम बढ़ सकता है, इस सप्ताह  कर्मचारियों की संख्या में कमी होने की भी आशंका है. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग की मेहनत का क्रेडिट कोई और ले सकता है, इस ओर सतर्क रहें. संतान की उपलब्धि से जुड़ी शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जो परिवार के मान सम्मान में वृद्धि कराने का काम करेगी. सेहत में जिन लोगों को इंफेक्शन हो चुका है, उन्हें जितना हो सके घर पर ही रहकर इस सप्ताह काम करने चाहिए.

तुला - तुला राशि के लोगों के सप्ताह की शुरुआत शुभ सूचना से होने की संभावना है, मनचाहे स्थल पर  ट्रांसफर से जुड़ी भी सूचना मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन मध्य में कुछ मंदी देखने को मिल सकती है. पार्टनर के लाइफ स्टाइल और उनके पहनावे को लेकर प्रश्न करने के बजाय, उनको और उनकी पसंद को भी पसंद करने के प्रयास करें. यदि कोई बात परेशान कर रही है तो उसे अपनों के साथ साझा करें, निश्चित रूप से आपको कुछ बेहतर सुझाव मिलेंगे. सेहत में पानी का सेवन अधिक करना है, क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है.

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग दूसरों को जरूरी सेवाएं उपलब्ध कराने का काम करते हैं, उन्हें कार्यक्षमता बढ़ाने पर फोकस करना है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले लोगों के काम बनने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग के लिए यह सप्ताह कई अच्छी उपलब्धियों को दर्शा रहा है, छात्र शिक्षा के दम पर आगे बढ़ते हुए नजर आएंगे. परिवार में सामंजस्य बैठाने के लिए, जीवनसाथी का भरपूर योगदान रहेगा. उनके सुझाव और मदद आपके लिए मददगार साबित होंगे. सेहत में इस सप्ताह शुगर पेशेंट को अपना ध्यान रखना है, दवा समय पर लेनी है.

धनु - धनु राशि के जो लोग पेशे से वकील है, उन्हें सोच समझकर किसी भी केस की कमांड अपने हाथों में लेनी चाहिए.. यदि कारोबार को लेकर कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, तो आपका पक्ष मजबूत होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग कंपटीशन की तैयारी करने का विचार बना सकते हैं, ऐसे में अपने गुरू या ज्ञानी व्यक्ति के साथ विचार विमर्श जरूर करें. बचत करने पर जोर देने के साथ उधारी चुकाने पर फोकस करें, यदि उधारी रिश्तेदारी में ली है तो  संबंध खराब होने की आशंका लग रही है. सेहत में वृद्ध महिलाएं घुटने के दर्द से परेशान हो सकती हैं, साथ ही जिन लोगों की हाल में ही सर्जरी हुई है वह साफ सफाई को लेकर खास सतर्क रहें.

मकर - मकर राशि के जो लोग कैश कलेक्ट करते हैं, उन्हें जर्नल एंट्री करते रहना है क्योंकि हिसाब किताब को लेकर कुछ भूल होने की आशंका है. ग्राहकों के साथ हुई नोकझोंक आपके काम के साथ आपकी छवि को भी प्रभावित कर सकती है, इस ओर अलर्ट रहे. जिन लोगों की परीक्षा नजदीक है, उन्हें रिवीजन का काम बहुत तेजी से करना है. अभिभावकों को संतान के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना है. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह इस सप्ताह कमर दर्द और मोटापे को लेकर कुछ ज्यादा परेशान हो सकते हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस के काम में बहुत अधिक मेहनत करने के बजाय, कार्य की टेक्निक को समझकर काम करना चाहिए. व्यापारी वर्ग के लिए इस सप्ताह यात्रा का दौर जारी रहेगा, काम के सिलसिले में एक स्थान से दूसरे स्थान आना जाना बना रह सकता है. युवा वर्ग करियर को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे, क्या करें? किस क्षेत्र में अपने प्रयास बढ़ाए इसे लेकर कुछ दुविधा में रह सकते हैं. ननिहाल पक्ष से कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, रिश्तों की मर्यादा भंग न होने पाए इस बात का पूरा ध्यान रखना है. सेलिब्रेशन के साथ सेहत का भी ध्यान रखना है, दिनचर्या का पालन करते रहना है.

मीन - मीन राशि के लोग संगति में सुधार करते हुए उन लोगों से दूर रहे, जो अपने साथ-साथ आपको भी गलत चीज़ों की आदत डाल रहे हैं. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों को लेकर गंभीर रहने की सलाह दी जाती है, अनावश्यक खर्च परेशान कर सकते हैं. युवा वर्ग को आस-पास के लोगों के साथ मेल-मिलाप बढ़ाना चाहिए , क्योंकि आपका थोड़ा बहुत सामाजिक होना बहुत जरूरी है. घर के सदस्यों द्वारा पैतृक संपत्ति के बंटवारे की बात करी जा सकती है, न चाहते हुए भी आपको कुछ फैसले लेने पड़ सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह लगभग सामान्य ही रहने वाला है,बस हाइजीन रहे.

 

Trending news