प्यार में बार-बार मिल रही है असफलता तो ये ग्रह हो सकता है कारण, रिश्तों में मजबूती के लिए करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow12108469

प्यार में बार-बार मिल रही है असफलता तो ये ग्रह हो सकता है कारण, रिश्तों में मजबूती के लिए करें ये उपाय

Shukra Grah Upay: वैलैंटाइन वीक यानी प्यार का हफ्ता चल रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का संबंध प्रेम से होता है. कुंडली में ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को प्यार में बार-बार असफलता का सामना करना पड़ता है. जानें किस ग्रह के कमजोर होने पर ऐसा होता है. 

 

valentine day 2024

Week Shukra In Kundali: दो प्यार करने वालों के लिए वैलेंटाइन वीक बहुत खास होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का संबंध व्यक्ति के जीवन पर साफ पड़ता है. शुक्र ग्रह का संबंध प्रेम से होता है. ऐसे में अगर कुंडली में ये ग्रह कमजोर होता है, तो व्यक्ति को बार-बार प्यार में असफलता सामना करना पड़ता है. और प्यार की नैया पार लगाने में व्यक्ति को परेशानी का सामना हो सकता है.    

इस ग्रह से होता है प्रेम का संबंध

ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व होता है. शुक्र को प्रेम, काम-वासना, वैवाहिक जीवन और रोमांस आदि का कारक ग्रह माना जाता है. मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, उन्हें जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे लोगों को अपने पार्टनर और जीवनसाथी के साथ खूब प्यार मिलता है.  

वहीं, अगर कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है या शुक्र का पीड़ित होने पर व्यक्ति को वैवाहिक और प्रेमी जीवन में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आपके प्रेमी जीवन में परेशानियां चल रही हैं या फिर व्यक्ति को बार-बार असफलता का सामना करना पड़ता है, तो ये उपाय आपके रिश्तों को मजबूत कर सकते हैं. 

इन उपायों से आएगी रिश्तों में मिठास 

- ज्योतिष की सलाह से शुक्र ग्रह से संबंधित रत्न धारण कर कुंडली में शुक्र के प्रभावों को सही किया जा सकता है. इसके अलावा, आप स्फटिक या रुद्राक्ष की माला से ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का 108 बार जाप कर सकते हैं. 

- अगर आपके पार्टनर के साथ वाद-विवाद जैसी स्थिति बनी रहती है, तो शुक्रवार के दिन कामदेव-रति की पूजा करने से विशेष लाभ होता है. इसके साथ ही, आप 'ओम कामदेवाय विद्यहे, रति प्रियायै  धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात' मंत्र का जाप भी कर सकते हैं. 

- बता दें कि कुंडली में 5वां घर प्रेम का होता है. अगर इस घर को मजबूत कर लिया जाए, तो पार्टनर से जीवनभर प्रेम की प्राप्ति होती है.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news