Guruwar Upay: करियर में आ रही बाधाओं का होगा नाश, हर कार्य में मिलेगी सफलता; बस गुरुवार को करने होंगे ये उपाय
Advertisement
trendingNow11582336

Guruwar Upay: करियर में आ रही बाधाओं का होगा नाश, हर कार्य में मिलेगी सफलता; बस गुरुवार को करने होंगे ये उपाय

Lord Vishnu Vrat: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति देव को समर्पित है. इस दिन विधिविधान से पूजा करने से भक्तों के सभी दुख-संकट दूर हो जाते हैं. गुरुवार के दिन कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में भी बताया गया है.

 

फाइल फोटो

Thursday Remedies: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करने और व्रत रखने से भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. मान्यता है कि इस दिन जो व्यक्ति भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करता है और व्रत रखता है उनकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती हैं. घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और धन-वैभव की प्राप्ति होती है. आज हम ज्योतिष शास्त्र के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जानेंगे, जिन्हें गुरुवार के दिन करने से व्यक्ति के करियर में आ रहीं बाधाएं दूर हो जाती हैं.

गुरुवार के दिन करें ये उपाय

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा के साथ मां लक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. कहते हैं मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी हैं और ऐसे में दोनों की खास दिन पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर करियर में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न हो रही है, तो घर से निकलते समय गुरुवार के दिन गाय को आटा या फिर गुड़ जरूर खिलाना चाहिए. इस उपाय को करने से व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता मिलती है.

- गुरुवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में सन्ना करने के बाद 'ऊं बृ बृहस्पते नम:' मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती.

- इस खास दिन भगवान विष्णु की प्रतिमा के सामने घी का दीपक अवश्य जलाएं. इस उपाय को करने से आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा.  

- कहते हैं कि भगवान विष्णु को पीले रंग के कपड़े बेहद प्रिय हैं. ऐसे में इस दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करना शुभ माना गया है. इस दिन ब्राह्मणों को चने की दाल, फल आदि का दान करें.

- अगर आप रोजगार संबंधित समस्याओं से परेशान हैं, तो गुरुवार के दिन मंदिर में पीले रंग की वस्तुओं का दान अवश्य करें. इससे शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

- वहीं, अगर किसी जातक को विवाह में देरी हो रही है या फिर किस बाधा का सामना करना पड़ रहा है, तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा अवश्य करें.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news