Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने बताई प्रेम की परिभाषा, कहा- 'प्यार का रिश्ता तभी तक रहता है मजबूत, जब तक...'
Advertisement
trendingNow11573431

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने बताई प्रेम की परिभाषा, कहा- 'प्यार का रिश्ता तभी तक रहता है मजबूत, जब तक...'

Jaya Kishori Hindi Quotes: कथावाचिका जया किशोरी के नाम से तो आप सब परिचित ही होंगे. जया किशोरी ने अब सच्चे प्रेम की परिभाषा पर बात की है. उन्होंने अपने नए वीडियो संदेश में सच्चे प्यार का मतलब बताया है. 

Jaya Kishori Quotes: जया किशोरी ने बताई प्रेम की परिभाषा, कहा- 'प्यार का रिश्ता तभी तक रहता है मजबूत, जब तक...'

Jaya Kishori Opinion on True Love: कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी के देशभर में लाखों फैंस हैं. सोशल मीडिया पर भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. जब से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ उनकी शादी की चर्चा उड़ी, तब से लोगों में उनके बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ गई है. अब जया किशोरी ने प्रेम पर बात की है, जिसे उनके समर्थक हाथोंहाथ ले रहे हैं. आइए जानें कि उन्हें प्रेम पर क्या कह दिया है. 

'प्रेम निस्वार्थ होना चाहिए'

जया किशोरी (Jaya Kishori) ने अपने नए वीडियो में कहा है कि प्रेम हमेशा निस्वार्थ होना चाहिए. अगर उसके पीछे आपका कोई स्वार्थ जुड़ा है तो वह प्रेम नहीं हो सकता. सच्चे प्रेम के लिए कोई वजह या कारण नहीं होना चाहिए. 

वे कहती हैं कि अगर कोई स्वार्थ के चलते प्यार का दिखावा करता है तो वह केवल तब तक आपके साथ रहेगा, जब तक उसका काम नहीं निकल जाता है. वह काम शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक या कोई अन्य भी हो सकता है. जिस दिन उसका काम पूरा हो जाता है, उसी दिन प्यार खत्म हो जाता है. 

'बना और मिटा सकता है प्रेम'

जया किशोरी (Jaya Kishori) कहती हैं कि प्रेम किसी को बना सकता है तो मिटा भी सकता है. इसलिए प्रेम में किसी के साथ धोखा न करें. जैसे आप वास्तव में हैं, उसे वैसे ही प्रस्तुत करें. ऐसा करने से दूसरा व्यक्ति पहले ही आपके बारे में पूरी तरह स्पष्ट रहेगा और सारी चीजों को सोच-समझकर ही आपकी ओर कदम बढ़ाएगा. 

'खुद से भी प्यार करना सीखें'

वे कहती हैं कि किसी और को अपने दिल में बिठाने से पहले थोड़ी जगह उसमें खुद के लिए भी बना लें. जिस दिन आप खुद से प्यार करना सीख जाएंगे, उसी दिन से जिंदगी और खूबसूरत लगने लगेगी. कोई काम हमसे नहीं होगा, इस सोच को पलटना होगा. जीवन को हर हाल में सुखद बनाना होगा. 

कोलकाता में रहता है परिवार

बताते चलें कि जया किशोरी (Jaya Kishori) का परिवार मूलरूप से राजस्थान के सुजानगढ़ का रहने वाला है लेकिन बाद में वे कोलकाता शिफ्ट हो गए. जया किशोरी का मूल नाम जया शर्मा है लेकिन कथा प्रवचन शुरू करने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर जया किशोरी कर लिया. उनकी छोटी बहन का नाम चेतना शर्मा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news