Advertisement
trendingPhotos1715683
photoDetails1hindi

Nirjala Ekadashi 2023: निर्जला एकादशी पर ले आएं ये शुभ चीजें, मां लक्ष्मी की कृपा के साथ बनी रहेगी बरकत

Nirjala Ekadashi 2023 Upay: हिंदू धर्म में व्रत-त्योहारों का विशेष महत्व हैं, साल में कुल 24 एकादशी मनाई जाती है. साल की सबसे बड़ी एकादशी 31 मई, बुधवार के दिन मनाई जाएगी. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विशेष कृपा पाने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए. वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,निर्जला एकादशी के दिन कुछ खास चीजों को लाने से बरकत घर आती है. 

1/5

निर्जला एकादशी के दिन घर में कामधेनु गाय की प्रतिमा लाना शुभ माना गया है. कामधेनु गाय को सुख-समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है. 

2/5

निर्जला एकादशी के दिन अगर आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो इस दिन तुलसी का पौधा जरूर लेकर आएं. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. साथ ही यह घर की सभी नकारात्मकता को दूर करता है. 

3/5

शास्त्रों में मोर पंख कृष्ण जी का प्रिय माना गया है. साथ ही श्री कृष्ण को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है.  इसलिए निर्जला एकादशी के दिन घर में मोर पंख घर लेकर आएं. इससे घर में बरकत बनी रहेगी. 

4/5

निर्जला एकादशी के दिन सूखा नारियल घर ले आएं और उसे घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपकी सारी धन की परेशानी समाप्त हो जाएगी. साथ आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. 

 

5/5

निर्जला एकादशी के दिन पीली कौड़ियां घर ले आएं, और इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़