IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी को Playing 11 में नहीं चुन पाएंगे कप्तान रोहित, करनी पड़ेगी बेंच गर्म!
Advertisement
trendingNow11849392

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी को Playing 11 में नहीं चुन पाएंगे कप्तान रोहित, करनी पड़ेगी बेंच गर्म!

Rohit Sharma: एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है. भारत को अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान से 2 सितंबर को भिड़ना है. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी शहर के पल्लेकल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. 

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी को Playing 11 में नहीं चुन पाएंगे कप्तान रोहित, करनी पड़ेगी बेंच गर्म!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है. भारत को अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान से 2 सितंबर को भिड़ना है. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी शहर के पल्लेकल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की जगह को लेकर सवाल होगा, क्योंकि ये तय करना मुश्किल काम होगा कि अक्षर पटेल खेलेंगे या खुद कुलदीप यादव. 
  
कुलदीप यादव की जगह को लेकर सवाल

कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने के लिए ये साबित करना पड़ेगा कि वह अक्षर पटेल से बेहतर गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा का खेलना तय है. ऐसे में ये तय करना होगा कि रवींद्र जडेजा का स्पिन जोड़ीदार कौन होगा. अक्षर पटेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की काबिलियत के कारण कुलदीप यादव पर भारी पड़ते हैं. ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन में चुने जाने के प्रबल दावेदार बन जाते हैं. कप्तान रोहित शर्मा भी एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह देना चाहेंगे, जो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर सके. ऐसे में अक्षर पटेल का दावा मजबूत हो जाता है.  

करनी पड़ेगी बेंच गर्म!

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान) और रवींद्र जडेजा इन टॉप 7 खिलाड़ियों का टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलना पक्का माना जा रहा है. अब टीम मैनेजमेंट को ये तय करना होगा कि नंबर 8 पर अक्षर पटेल खेलेंगे या कुलदीप यादव. कुलदीप यादव बल्लेबाजी में अक्षर पटेल जितने काबिल नहीं हैं. ऐसे में कुलदीप यादव पाकिस्तान के खिलाफ मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किए जा सकते हैं. कुलदीप यादव को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बेंच गर्म करनी पड़ सकती है. 

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की संभावित Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.

Trending news