WATCH: 'पहले ही दिन भारत हार गया था WTC ट्रॉफी...', BCCI के बयान से मचा बवाल!
Advertisement
trendingNow11734000

WATCH: 'पहले ही दिन भारत हार गया था WTC ट्रॉफी...', BCCI के बयान से मचा बवाल!

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारते ही एक बाद फिर ICC ट्रॉफी जीतने के अपने सपने को चकनाचूर कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मैच में पांचवें दिन 209 रनों से मात देकर पहली बार WTC की गदा अपने नाम की.

WATCH: 'पहले ही दिन भारत हार गया था WTC ट्रॉफी...', BCCI के बयान से मचा बवाल!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें दिन के पहले सेशन तक चले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में कंगारुओं ने बाजी मार ली. भारत को लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 209 रनों के बड़े अंतर से हराया है. इस मैच के बाद बीसीसीआई के अधिकारी का बयान सामने आया है. उनका मानना है कि भारत ने इस मैच को पहले ही दिन गंवा दिया था.

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल हारा भारत

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को हारते ही लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ICC ट्रॉफी जीतने के सपने को भी चकनाचूर कर दिया. मैच के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने निराशा व्यक्त करते हुए बड़ा बयान दे दिया है.

'पहले ही दिन मैच गंवा बैठा भारत'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भारत को मिली इस हार पर अपनी निराशा व्यक्त की है. उन्होंने हार पर कहा, 'मुझे लगता हम पांचवें दिन तक बहुत लेट हो गए थे. हमने पहले ही दिन मैच गंवा दिया था. जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा रन बना लिए थे.' उन्होंने आगे कहा, 'इसी साल भारत को वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में टीम को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. खास बात यह है कि यह टूर्नामेंट भारत में ही है.'

मैच का लेखा-जोखा

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ट्रेविस हेड(163) और स्टीव स्मिथ(121) के शानदार शतक की बदौलत 469 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पहली पारी में फ्लॉप रहे. हालांकि अजिंक्य रहाणे(89), रवींद्र जडेजा(48) और शार्दुल ठाकुर(51) की पारियों के दम पर 296 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड टारगेट दिया. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज 234 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए.

Trending news