RR vs DC: 4, 4, 6, 4, 6.. रियान पराग ने जयपुर में लगाई रनों की 'आग', आखिरी ओवर में टॉप बॉलर की उधेड़ी बखिया
Advertisement

RR vs DC: 4, 4, 6, 4, 6.. रियान पराग ने जयपुर में लगाई रनों की 'आग', आखिरी ओवर में टॉप बॉलर की उधेड़ी बखिया

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. पहले ही हफ्ते में कुछ छोटे नामों ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों के छक्के छुड़ा दिए. अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. हम बात कर रहे हैं युवा रियान पराग की, जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में आग लगा दी है. 

 

Riyan Parag (IPL)

Riyan Parag Half Century: आईपीएल के 17वें सीजन में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. पहले ही हफ्ते में कुछ छोटे नामों ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों के छक्के छुड़ा दिए. अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. हम बात कर रहे हैं युवा रियान पराग की, जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में टॉप बॉलर्स की बखिया उधेड़ दी है. आईपीएल 2024 का 9वां राजस्थान और दिल्ली के बीच जयपुर में खेला जा रहा है. इस मैच में राजस्थान की तरफ से रियान पराग टीम के संकटमोचक साबित हुए हैं. 

रियान पराग ने की छक्कों की बौछार

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया था. जिसके बाद पंत की टीम के गेंदबाजों ने अपना फंदा कसना शुरू किया. राजस्थान का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप नजर आया. विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. वहीं, दिग्गज जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन 11 और 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद युवा रियान पराग ने क्रीज पर खूंटा गाड़ दिया. उन्होंने ताबड़तोड़ 45 गेंद में 84 रन की बहुमूल्य पारी को अंजाम दिया. 

आखिरी ओवर में ठोके 25 रन

रियान पराग ने आखिरी ओवर में स्टार गेंदबाज हेनरिक नॉर्खिया के परखच्चे उड़ा दिए. पराग ने लगातार 5 गेंदो पर चौके छक्के लगाए. उन्होंने पहली और दूसरी गेंद पर चौका लगाया. इसके बाद तीसरी गेंद पर शानदार छक्का जड़ दिया. चौथी गेंद पर चौका और फिर 5वीं गेंद पर एक गगनचुंबी छक्का लगाया. इस तरह से पराग ने नॉर्खिया के ओवर में 25 रन ठोक दिए और टीम के स्कोर को 185 तक पहुंचा दिया. पराग ने 84 रन की पारी में 7 चौके और 6 छक्के जमाए. 

अश्विन ने खेली शानदार पारी

रियान पराग के अलावा टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने भी शानदार पारी खेली. उन्होंने अपने छक्कों से सभी को हैरान कर दिया. अश्विन ने महज 19 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 29 रन ठोके. इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका. राजस्थान ने इस टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया था. अब देखना होगा इस मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है. 

Trending news