Team India: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब!
Advertisement
trendingNow11771754

Team India: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब!

Indian Cricket: 32 साल के एक खिलाड़ी को पिछले कुछ समय टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी ने अब दलीप ट्रॉफी 2023 में शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

Team India: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर 12 जुलाई से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस दौरे पर एक धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी पिछले कई समय से टीम इंडिया के स्क्वॉड में अपनी जगह नहीं बना पा रहा है. इस खिलाड़ी ने अब दलीप ट्रॉफी 2023 में शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. ये खिलाड़ी इस साल बीसीसीआई (BCCI) के सालाना कॉन्ट्रैक्ट (Bcci Annual Contract) लिस्ट से भी बाहर कर दिया गया है.

टीम इंडिया में जगह बनाने को जूझ रहा ये खिलाड़ी

धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. मयंक ने पिछले साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया था, तब से ही सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया था. उन्होंने अब दलीप ट्रॉफी 2023 में अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया है. मयंक ने दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन के लिए खेलते हुए नॉर्थ जोन के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया है.

दोनों पारियों में जड़ा अर्धशतक

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के शानदार प्रदर्शन के चलते साउथ जोन की टीम फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है. नॉर्थ जोन के खिलाफ खेले गए मैच में मयंक अग्रवाल ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 115 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली. वहीं, दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 57 गेंदों पर 54 रन बनाए. वह दोनों ही पारियों में अपनी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

टीम इंडिया में अभी-तक का प्रदर्शन

मयंक ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम इन टेस्ट मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं.वहीं, वनडे में 17.2 की औसत से 86 रन ही बनाए हैं. मयंक आखिरी बार पिछले साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. लेकिन वह प्लेइंग 11 में अपनी जगह नहीं बना सके थे.

 

Trending news