Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, लंबे समय से नहीं मिल रहा मौका
Advertisement
trendingNow11841160

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, लंबे समय से नहीं मिल रहा मौका

Indian Cricket: 32 साल के एक खिलाड़ी को पिछले कुछ समय टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी ने अब एक शानदार शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, लंबे समय से नहीं मिल रहा मौका

Indian Cricket Team: 32 साल का एक धाकड़ बल्लेबाज पिछले कई समय से टीम इंडिया के स्क्वॉड में भी जगह नहीं बना पा रहा है. ये खिलाड़ी इस साल बीसीसीआई (BCCI) के सालाना कॉन्ट्रैक्ट (Bcci Annual Contract) लिस्ट से भी बाहर कर दिया गया है. इस खिलाड़ी ने अब एक तूफानी पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी

धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं और अब वह सालाना कॉन्ट्रैक्ट का भी हिस्सा नहीं हैं. मयंक अग्रवाल ने अब महाराजा ट्रॉफी में कल्याणी बैंगलुरू ब्लास्टर्स के लिए खेलते हुए एक शानदार शतक जड़ा है. मयंक अग्रवाल ने 57 गेंदों पर 105 रन बना डाले. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के जड़े. बता दें मैसूर वॉरियर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी कल्याणी बैंगलुरू ब्लास्टर्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए.

खराब प्रदर्शन के चलते टीम से किए गए बाहर

मयंक ने पिछले साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया था, तब से ही सेलेक्टर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है. बता दें भारतीय टेस्ट टीम ने पिछले साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेला था. इस मैच की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए थे, जिसके बाद मयंक अग्रवाल को टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन इस मैच में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई थी. वहीं, मयंक के पास आईपीएल 2023 के इस सीजन में प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने का मौका था, लेकिन ये खिलाड़ी ऐसा करने में नाकाम रहा है. मयंक इस सीजन की 10 पारियों में 270 रन ही बना सके थे.

टीम इंडिया के लिए अभी-तक का प्रदर्शन

मयंक ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम इन टेस्ट मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं.वहीं, वनडे में 17.2 की औसत से 86 रन ही बनाए हैं.

Trending news